डॉक्टर ने 31 हज़ार रूपये के लिए महिला के शव को बनाया बंधक, परिजनों ने थाने में लगायी गुहार

डॉक्टर ने 31 हज़ार रूपये के लिए महिला के शव को बनाया बंधक, परिजनों ने थाने में लगायी गुहार

BEGUSARAI : डॉक्टर को धरती पर भगवान को दूसरा रूप माना जाता है. लेकिन बेगूसराय में डॉक्टर के द्वारा ही मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना सामने आई है. जी हाँ, रूह को तार तार कर देने वाली यह हृदय विदारक घटना बेगूसराय जिले के विष्णुपुर स्थित एक निजी क्लिनिक में घटी. जहाँ धरती के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर ने महज 31000 रूपये के लिए उस महिला के लाश को बंधक बना लिया.  जिसके मौत का जिम्मेवार वह खुद था. दूसरी तरह फ़रियाद करने के बाद भी पुलिस ने पीड़ित की सहायता न कर उल्टे चिकित्सक के सुर में सुर मिला दिया. 

इसे भी पढ़े : मुजफ्फरपुर में वाहन की ठोकर से मासूम बच्चे की गयी जान, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

दरअसल शुक्रवार को प्रसव के लिए फुलवरिया थाना क्षेत्र के विषहर स्थान निवासी राम प्रवेश पंडित ने अपनी 25 वर्षीय पत्नी पूनम देवी को मंझौल के एक चिकित्सक के यहाँ भरती कराया था. जहाँ सामान्य तरीके से डिलिवरी हो गया. लेकिन महिला को रक्त का स्राव भी हो रहा था. इसे रोकने में चिकित्सक ने असमर्थता जाहिर की और अपने एम्बुलेंस से बेगूसराय के अपने परिचित डॉक्टर के यहाँ भेज दिया. इस डॉक्टर का क्लिनिक बेगूसराय के के विष्णुपुर में था. वहाँ जाने के बाद डॉक्टर ने महिला का ऑपरेशन कर दिया. ऑपरेशन के दौरान ही महिला पूनम देवी की मौत हो गयी. लेकिन उस संवेदनहीन चिकित्सक ने लाश को सौपने की शर्त पर 31000 की मांग रख दी. 

इसे भी पढ़े : बाढ़ राहत को लेकर आयोजित थी बैठक, आपस में भिड़ गए बीडीओ और सीओ

काफी रोने धोने धोंने के बाद भी जब परिजनों को लाश नही मिला तब उनलोगों ने नगर थाना में चिकित्सक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराकर लाश दिलवाने की गुहार लगाई. चार घंटे बाद ही सही लेकिन पुलिस के घटनास्थल पर पहुँचने के बाद परिजन की आशा एक बार फिर उस समय औंधे मुंह गिर गयी जब उलटे पुलिस के द्वारा परिजनों पर ही बकाये राशि के भुगतान करने का दवाब डाला जाने लगा.  मरता क्या न करता किसी तरह पैसे का इंतजाम कर 31000 सहित कुल पचास हजार चुकाकर बंधक बने लाश को चिकित्सक के चंगुल से निकाल कर पोस्टमोर्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News