बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रों के डॉक्टर और इंजीनियर बनने का सपना होगा साकार, विंग्स एडवेंचर्स देगा सही दिशा की ओर उड़ान

छात्रों के डॉक्टर और इंजीनियर बनने का सपना होगा साकार, विंग्स एडवेंचर्स देगा सही दिशा की ओर उड़ान

PATNA : पटना के बुद्धा कॉलोनी में स्थित WINGS EDUVENTURES एक ऐसा कोचिंग संस्थान है, जिसने काफी कम समय में कोचिंग संस्थानों के सूची में अपने स्थान को काफी तेजी से बढ़ाया है। जिसका श्रेय वहां के सभी वेल क्वालिफाइड शिक्षक गणों को जाता है। जिनके उचित शिक्षण और मार्गदर्शन से छात्रों ने NEET एवं JEE जैसे कठिन परीक्षाओं में काफी अच्छे रैंक लाकर ना ही सिर्फ कोचिंग का बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है।

WINGS EDUVENTURES के निदेशक रोहित सिंह ने बिहार के छात्रों मैं NEET एवं JEE के प्रति उत्साह मेहनत और लगन को देखते हुए उन्होंने यह संकल्प लिया है कि इस बार होने वाले नीट के परीक्षा की तैयारी के लिए वैसे छात्रों को जो अपने लक्ष्य को पाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, लेकिन कोई आर्थिक मजबूरी और लाचारी के कारण उन्हें तैयारी में आ रही बाधा के कारण वह अपने लक्ष्य को पाने में असफल हो जा रहे हैं और पीछे होने को विवश हैं।

इसे देखते हुए विंग्स एडवेंचर्स के निदेशक निदेशक रोहित सिंह और उनके टीम ने  मध्यमवर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों की सभी तरीकों से सहायता की करने का संकल्प लिया है। जिससे उनके लक्ष्य को पानी में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो। जिसपर नजर रखते हुए एक बहुत ही शानदार स्कॉलरशिप परीक्षा का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसमें प्रथम 10 छात्रों को मुफ्त में फुल कोर्स दी जाएगी एवं 100 छात्रों को उनकी फीस पर 30% का स्कॉलरशिप दिया जाएगा एवं 200 ऐसे छात्र जो तृतीय स्थान प्राप्त करेंगे उन्हें 20% का स्कॉलरशिप प्रदान किया जाएगा। उसके अलावा ऐसे छात्र जो एक साथ पूरी फीस देने में असमर्थ हैं। उन्हें आसान किस्तों में फीस भरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। वैसे छात्र एवं छात्राएं जो संस्था से काफी दूर होने के कारण संस्था में आवागमन  नहीं कर सकते। उनके लिए भी मुफ्त में यूट्यूब के माध्यम से उन तक हमारे क्लासेज को पहुंचाए जाएंगे। जिससे उन्हें  नीट एवं जेईई के परीक्षा तैयारी के लिए उचित मार्गदर्शन एवं गुणवत्ता वाली शिक्षा मिल सके।

रोहित सिंह ने कहा की यह हमारा प्रयास रहेगा ओर यही हमारा लक्ष्य है कि वह सभी छात्र एवं छात्राएं जो डॉक्टर एवं इंजीनियर बनने का सपना सजाए हुए हैं। परंतु किसी कारणवश उनकी सपने में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है। उस बाधा को दूर करने का हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। अब छात्रों की बारी है की अपने लक्ष्य को देखते हुए सही कोचिंग संस्थान का चयन करने का। जिससे उनकी तैयारी ससमय अच्छे तरीके से हो सके और एक अच्छे रैंक लाकर अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन करें। बात रही कोचिंग संस्थान की तो विंग्स एडवेंचर 24×7 प्रयासरत रहेगा। आपकी हर एक समस्या का समाधान करने के लिए क्योंकि परीक्षा छात्रों से ज्यादा महत्वपूर्ण कोचिंग संस्थान का है। जिसके ऊपर कई छात्रों का लक्ष्य निर्धारित है।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन करते   माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार माननीय राज्यपाल श्री राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर जी उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वित मंत्री विजय चौधरी महासचिव अरविंद कुमार सिंह उर्फ छोटु सिंह महासचिव नन्दकिशोर कुशवाहा महासचिव ओमप्रकाश सिंह सेतु आदि गणमान लोग उपस्थित थे। 

Suggested News