बतौर कप्तान आईपीएल जीतने का सपना रह गया अधूरा, केकेआर ने विराट कोहली की आरसीबी को किया बाहर

बतौर कप्तान आईपीएल जीतने का सपना रह गया अधूरा, केकेआर ने विराट कोहली की आरसीबी को किया बाहर

DESK : आईपीएल में बतौर कप्तान अपना आखिरी मैच खेलने उतर विराट कोहली का ट्रॉफी जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। बीते सोमवार को खेले गए रोमांचक मैच में शाहरुख खान की केकेआर ने कोहली की आरसीबी को हराकर एक बार फिर से ट्रॉफी जीतने का ख्वाब चकनाचूर कर दिया है। कप्तान के तौर पर आखिरी मैच में मिली हार की निराशा कोहली के चेहरे पर देखी जा सकती थी। 

इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए RCB ने शानदार शुरुआत की। पाल्लिकल के साथ पहले विकेट के लिए कोहली ने 49 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। बड़ा झटका तब लगा, जब खुद कोहली 41 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आरसीबी की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 138/7 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। केकेआर की तरफ से सुनील नरेन ने चार विकेट लिए

शानदार फार्म में चल रहे केकेआर ने इस छोटे से स्कोर का पीछा तेजी के साथ किया, लेकिन शुभमन गिल के आउट होने के बाद पारी धीमी हो गई। लेकिन मैच का रूख तब बदला, जब सुनील नरेन बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होने आते ही पहले तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर मैच को केकेआर के लिए आसान बना दिया। हालांकि इसके बाद अंतिम ओवरों में जल्दबाजी में रन बनाने की कोशिश में केकेआर के विकेट गिरने से मैच रोमांचक बन गया। अंतिम चार गेंद में जीत के लिए दो रन बनाने थे, जिसे केकेआर ने आसानी से हासिल कर लिया। 

कप्तान के तौर पर कोहली का आखिरी मैच
 फेज-2 के शुरू होने से पहले विराट कोहली ने अपने बयान में कहा था कि- RCB के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी IPL होगा। KKR के खिलाफ मिली हार के साथ ही RCB के लिए कैप्टन कोहली की कप्तानी का सफर भी यहीं समाप्त हो गया। विराट को 2013 में RCB का कप्तान बनाया गया था। उनकी अगुआई में टीम फाइनल में तो जरूर पहुंची लेकिन एक भी खिताब नहीं जीत पाई। विराट ने RCB के लिए 140 मैचों में कप्तानी की और 64 मैच जीतने में सफल रहे। 69 में टीम को हार का सामना करना पड़ा। 3 मैच टाई रहे और 4 मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला।

अब केकेआर की दिल्ली से भिड़ंत

एलीमिनेटर राउंड में जीत के बाद दो बार की चैंपियन केकेआर की भिड़ंत दिल्ली डेयरडेविल्स से होगी। इस मैच की विजेता टीम शुक्रवार को होनेवाले फिनाले में धोनी की सीएसके के साथ ट्रॉफी जीतने के लिए भिड़ेगी।

Find Us on Facebook

Trending News