सरकार के विरोध में दवा दुकानदार : फार्मासिस्ट की अनिवार्यता को लेकर नवादा में दुकानें बंद

सरकार के विरोध में दवा दुकानदार : फार्मासिस्ट की अनिवार्यता को लेकर नवादा में दुकानें बंद

NAWADA :  दवा दुकानों में फार्मासिस्ट रखने के अनिवार्यता के खिलाफ नवादा में जिले भर दवा दुकानदारों ने जुलूस निकाला. इस मौके पर समाहरणालय जाकर उन्होंने जमकर नारेबाजी की. दवा विक्रेता संघ के अध्यक्ष बृजेश राय ने बताया कि बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने बिहार सरकार के रवैये के खिलाफ आंदोलन का ऐलान कर किया गया था. जिसको आज नवादा भी बंद किया गया है. 

राय ने कहा कि बिहार के खुदरा दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट की अनिवार्यता के नाम पर प्रशासन की ओर से परेशान किया जा रहा है. पहले राज्य औषधि विभाग की ओर से दवा दुकानों के लिए अनुज्ञप्ति धड़ल्ले से निर्गत किया गया. अब कानून के नाम पर फार्मासिस्ट की उपलब्धता को लेकर  उनका भयादोहन और प्रताड़ित किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा की अगर हमारी मांग पूरी नहीं की जाएगी तो बिहार में अनिश्चितकालीन हड़ताल करके सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जायेगा. इस मामले को लेकर दुकानदारों ने नवादा में अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. हालाँकि प्रदर्शन के बाद दुकानें खोल दी गयी. 

जुलूस में शामिल अध्यक्ष बृजेश राय, सचिव अनिल प्रसाद, कोषाध्यक्ष भोला प्रसाद, उपाध्यक्ष राजेश कुमार, संयुक्त सचिव योगेंद्र कुमार और संगठन सचिव ज्योतिष कुमार ने कहा की अगर हम लोगों की मांग पूरी नहीं की जाएगी तो सरकार के विरोध आंदोलन जारी रहेगा.

इसी तरह दवा दुकानदारों ने बाढ़ और नालंदा में भी प्रदर्शन किया.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News