कोरोना का असर कम, लेकिन बिहार के कटिहार में अब भी बना हुआ है खतरा, प्रशासन ने बताया यह प्रमुख कारण

कोरोना का असर कम, लेकिन बिहार के कटिहार में अब भी बना हुआ है खतरा, प्रशासन ने बताया यह प्रमुख कारण

KATIHAR : बिहार में कोरोना संक्रमितों के मामले में लगातार कमी आ रही है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों में थोड़ी राहत भी प्रदान कर दी है. लेकिन इसके बाद भी बिहार के कटिहार जिले में कोरोना का खतरा बना हुआ है। जिसके कारण इस जिले में अब भी लगातार सख्ती से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस चेकिंग को लेकर यहां प्रशासन ने जो कारण बताया है, वह बेहद ही चिंतावाली है।

कटिहार जिलाधिकारी की मानें तो कटिहार के कई इलाके पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे हुए हैं। जिसके कारण बड़ी संख्या में दोनों राज्यों के बीच लोग आवाजाही करते हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में भले ही कोरोना के आंकड़ें कम हुए हैं, लेकिन बंगाल में अब भी यह पीक पर है। ऐसे में डर इस बात का है बंगाल की सीमा से सटे होने के कारण बिहार में फिर से महामारी वापस न आ जाए। 

जिलाधिकारी ने बताया कि कटिहार जिले के वैसे सड़क सीमा जो बंगाल से जुड़े हुए हैं और खासकर रेलवे पर विशेष ध्यान रखते हुए ऐसी जगहों पर लगातार कैंप लगाकर कोरोना की जांच के साथ-साथ बंगाल से आने वाले वाहनों को भी तलाशी लिया जा रहा है ताकि किसी भी हाल में कोरोना के कहर पर पूरी तरह ब्रेक लगाया जा सके, जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे इन कवायतो से स्थानीय लोग भी बहुत संतुष्ट है।


Find Us on Facebook

Trending News