बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत एमएलसी के चुनाव की घोषणा होते ही सारण मे दिखने लगी एनडीए के पक्ष मे गोलबंदी

पंचायत एमएलसी के चुनाव की घोषणा होते ही सारण मे दिखने लगी एनडीए के पक्ष मे गोलबंदी

SARAN : स्थानीय निकाय परिषद चुनाव की घोषणा के बाद सारण निर्वाचन क्षेत्र मे गोलबंदी दिखाई देने लगा है। निवर्तमान विधान परिषद व क्षेत्र मे लोकप्रिय सच्चिदानंद राय के पक्ष मे पंचायत प्रतिनिधियों की गोलबंदी दिखने लगी है। सारण स्थानीय निकाय क्षेत्र मे निरंतर काम को अंजाम दे रहे सच्चिदानन्द राय की लड़ाई काफी आसान मानी जा रही है। बता दें की सच्चिदानंद राय काफी दिनों से राजनीति के साथ इलाके मे सामाजिक कार्यो को भी बखूबी निभा रहे हैं। स्कूल, कॉलेज मे छात्रों व् छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने से लेकर आम लोगों की समस्याओं को भी हल करने मे खूब रूचि लेते रहे हैं। 

सारण स्थानीय निकाय विधान परिषद सीट में सोनपुर, गरखा सुरक्षित, परसा,अमनौर, मढ़ौरा, छपरा तरैया, बनियापुर, एकमा और माझी सीटें शामिल है। 10 विधानसभा क्षेत्र में फैले इस सीट पर कुल 5322 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 10 सीटों की विधानसभा वार बात करें तो 6 सीटों पर राजद, एक सीट पर माकपा और 3 सीटों पर भाजपा का कब्जा है। निवर्तमान एमएलसी सच्चिदानन्द राय पर एनडीए ने अपना भरोसा जताया है। स्वच्छ छवि के नेता राय नेता कम कार्यकर्ता ज्यादा हैं। यही वजह है कि सच्चिदानंद राय क्षेत्र मे काफी लोकप्रिय हैं। वहीं नए नवेले सुधांशु रंजन को राजद ने उम्मीदवार बनाया है जो ब्राह्मण जाति से आते हैं।


एनडीए की तरफ से भाजपा के सच्चिदानंद राय चुनावी दंगल के माहिर खिलाड़ी हैं।  इनके व्यवहार की वजह से इन्हें लोग जातीय बंधन से ऊपर उठकर वोट करते हैं। पिछली बार उन्होंने सलीम परवेज को मात दी थी। इस सीट पर मुख्य मुकाबला राजद और भाजपा के बीच ही होना है। पंचायत प्रतिनिधि इस चुनाव में निर्णायक भूमिका में हैं और इस बार 70 फ़ीसदी नए पंचायत प्रतिनिधि निर्वाचित होकर आए हैं। सच्चिदानन्द राय क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत का चुनाव से पूर्व चार से पांच बार दौरा कर सारे नए और पुराने मतदाताओं के साथ से सीधे सीधे मिलकर उन्हें सम्मानित कर चुके हैं। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है की विधान परिषद मे पंचायत प्रतिनिधियों की हमेशा आवाज उठाने वाले राय की जीत आसान दिख रही है। नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित कर सच्चिदानन्द राय ने अपने समर्थकों को पहले ही से गोलबंद कर रखा है। सच्चिदानन्द राय का कहना है कि उन्हें सबका साथ मिल रहा है। सबका साथ सबका विकास हमारा राजनितिक व सामाजिक धर्म है। इसी के तहत हम वर्षो से काम करते आए हैं। इसी का परिणाम है कि मतदाता NDA के पक्ष मे गोलबंद हो चुके हैं।

Suggested News