बिजली के पोल पर चढ़ा था मिस्त्री तभी आ गई बिजली, पढ़िए पूरी खबर

बिजली के पोल पर चढ़ा था मिस्त्री तभी आ गई बिजली, पढ़िए पूरी खबर

 BAGAHA: रविवार की देर शाम बिजली के पोल से गिरने से बिजली मिस्त्री नसीम मियां की मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक वह गंडक बराज सिंचाई विभाग के पुराने पावर हाउस में मास्टर रोल पर कार्यरत था. बिजली पोल पर काम करने के क्रम में बिजली का झटका लगने से असंतुलित होकर वह नीचे गिर गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. मृतक वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के ई टाईप कालोनी का निवासी था. बताया जाता है कि उपरी शिविर स्थित गोल घर के समीप  बिजली के तार के टूटने की सूचना मिली थी. इसे ठीक करने के लिए विभाग के पदाधिकारीयो ने नसीम को भेजा था. 

पोल पर चढ़ने से पहले उसने फोन पर पावर हाउस से शट डाउन लिया और काम करने के लिए चढ़ गया. इस बीच पावर हाउस में ड्यूटी पर तैनात किसी कर्मी ने बगैर किसी सूचना के लाईन चार्ज कर दिया. उसे याद ही नहीं रहा की नसीम शट डाउन लेकर काम कर रहा है. तेज झटके के साथ नसीम को करंट लगा और वह पोल से नीचे गिर गया. नीचे गिरने के बाद उसकी  मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही परिजन और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उसे आनन-फानन में एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया. जहां अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इस घटना के विरोध में आज लोगों ने वाल्मीकि नगर बगहा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. परिजनों की मांग थी कि विभाग मृतक के आश्रितों को तत्काल सहायता दी जाए.  जाम की खबर मिलने पर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया. बगहा 2 बीडीओ प्रवण कुमार भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की. उन्होंने परिवार को सरकारी सहायता और बिजली विभाग से और सहायता दिलाने का आश्वासन दिया. उनके समझाने पर ग्रामीण जाम हटाने के लिए तैयार हुए. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बगहा अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News