बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में प्रधानाध्यापक की सेवानिवृति पर दी गयी भावभीनी विदाई, नम हुई छात्र-छात्राओं की आँखें

नवादा में प्रधानाध्यापक की सेवानिवृति पर दी गयी भावभीनी विदाई, नम हुई छात्र-छात्राओं की आँखें

NAWADA : प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय ओहारी के प्रभारी प्रधानाध्यापक यमुना प्रसाद की सेवानिवृति के मौके पर शनिवार को विद्यालय परिवार द्वारा भावभीनी विदाई दी गई. इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत विदाई गीत ने उपस्थित लोगों की आंखें नम कर दी. 

सेवानिवृत्त हो रहे प्रभारी प्रधानाध्यापक ने अपने संबोधन में  कहा कि मैंने अपने तरफ से विद्यालय व विद्यालय परिवार के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. बावजूद अगर किसी प्रकार की कमी रह गई तो मैं इसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं. इसके पूर्व विद्यालय परिवार के द्वारा इन्हें अंग-वस्त्र, रामचरित्रमानस आदि दिया गया. वहीं उपस्थित लोगों नेंउन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. 

वही अन्य वक्ताओं ने उनके कार्यकाल को काफी सुखद व सराहनीय कहा. साथ ही कहा कि इनके सेवानिवृत्ति से विद्यालय परिवार अपने  एक आदर्श अभिभावक से दूर हो रहा है. जिसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है.

वही कई ग्रामीणों ने भी यमुना प्रसाद के कार्यकाल को यादगार बताते हुए कहा कि इन्होंने जर्जर हो चुके विद्यालय को अपने वेतन व लोगों से जमा की गई राशि से चकाचक करने का भी काम किया. ऐसे शिक्षक संयोग से मिलते हैं. उन्होंने कहा की इन्होंने सचमुच में गुरु के दायित्व को बखूबी निभाया है. इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया. वहीँ पौधा रोपण भी किया गया.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News