BIHAR CRIME: थम नहीं रहा दहेज हत्या का दौर- मायकेवाले बाइक नहीं दे पाए तो विवाहिता की कर ही हत्या, ससुरालवाले फरार

BIHAR CRIME: थम नहीं रहा दहेज हत्या का दौर- मायकेवाले बाइक नहीं दे पाए तो विवाहिता की कर ही हत्या, ससुरालवाले फरार

SASARAM: सूबे में एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार कन्या और महिला उत्थान को लेकर कई तरह की योजनाएं चला रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ राज्य में हर दूसरे दिन दहेज के लिए विवाहिता की जान ले ली जाती है। एक तरफ सरकार महिलाओं को स्वावलंबी बनाने में जुटी हुई है, वहीं दहेजलोभी परिवार विवाहिता की जान ले लेते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है सासाराम से, जहां बाइक की मांग पूरी नहीं करने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई।

खबर रोहतास जिला के अकोढ़ीगोला से है। जहां अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के चांदी गांव में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। मृतक खुशबू देवी के मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि रोहतास थाना के बकनौरा निवासी खुशबू की शादी चांदी गांव में हुई थी। वह रोहतास के बकनौरा पंचायत के सुंदरगंज का रहने वाले चौधरी की पुत्री थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। बीच-बीच में कई बार पैसे दिए गए। लेकिन फिर भी बाइक की मांग की गई। बाइक देने में सक्षम नहीं होने पर आरोप है कि उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। 

परिजनों तथा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया है। वहीं दूसरी तरफ खुशबू के ससुराल पक्ष के लोग हत्या करने के बाद फरार हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।



Find Us on Facebook

Trending News