बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना का खौफ, इस देश ने अपनी जेलों से छोड़ दिए 85 हजार कैदी

 कोरोना का खौफ, इस देश ने अपनी जेलों से छोड़ दिए 85 हजार कैदी

Desk: कोरोना वायरस की वजह से ईरान में अब तक 14,991 लोग बीमार हो चुके हैं. जबकि, 853 लोगों की मौत हो चुकी है. ईरान की जेलों में बड़ी संख्या में कैदी बंद थे. जहां कोरोना फैलता तो भारी मुसीबत आ जाती. इसलिए ईरान ने अपनी जेलों से आज यानी 17 मार्च 2020 की अल सुबह अपनी जेलों से हजारों कैदी रिहा कर दिए. यह तस्वीर 29 अक्टूबर 2019 की है, जब पीपल्स मुजाहिदीन नाम की संस्था ने पेरिस में ईरान में बंद राजनीतिक कैदियों की तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई थी.

ईरान की सरकार ने करीब एक हफ्ते पहले यह फैसला लिया था कि वह अपने जेलों से कैदियों को छोड़ेगा. आज यानी 17 मार्च 2020 को उसने अपने जेलों से 85 हजार कैदियों को रिहा किया है. यह तस्वीर 29 अक्टूबर 2019 की है, जब पीपल्स मुजाहिदीन नाम की संस्था ने पेरिस में ईरान में बंद राजनीतिक कैदियों की तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई थी.

सरकार ने अपने 85 हजार कैदियों को अस्थाई तौर पर रिहा किया है. ईरान की न्यायपालिका के प्रवक्ता घोलमहुसैन इस्माइली ने कहा कि जितने भी कैदी थे उनमें से 50 फीसदी सुरक्षा संबंधी मामलों के अपराधी हैं.

घोलमहुसैन इस्माइली ने कहा कि जेल में बंद और छोड़े जा रहे कैदियों के बीच झगड़े न हो इसके लिए भी हमने तैयारी कर रखी थी. छो़ड़े गए कैदियों में राजनीतिक कैदी भी बड़ी मात्रा में शामिल हैं.

Suggested News