बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सवा सौ साल पुराने श्री महामाया शक्तिधाम में धूमधाम से मनाया जाएगा रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का उत्वसव

सवा सौ साल पुराने श्री महामाया शक्तिधाम में धूमधाम से मनाया जाएगा रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का उत्वसव

 मुंगेर: अयोध्या में तो राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की विशेष तैयारी चल रही है । राम लला के आने की खुशी और उत्साह सिर्फ अयोध्या ही नही बल्कि पूरे देश वासियों में है । इसको लेकर  चाहे मंदिर हो या घर ,सजाने की तैयारी चल रही है।  इसी कड़ी में जमालपुर महामाया शक्तिघाम मंदिर समिति ने भी राम लला के आगमन पर विशेष इंतजाम किया है । ताकि 22 जनवरी का दिन यादगार बन जाय. 

 मुंगेर  मुख्यालय से 8 किलोमीटर दूर जमालपुर मारवाड़ी धर्मशाला स्थित अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध महामाया शक्तिधाम मंदिर भी राम लला के प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिय कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा । मंदिर में 21 से अखंड राम धुन के अलावा , भव्य फूल सजा के साथ साथ 5001 दियों से दीपोत्सव और भक्तों के लिय भंडारा और भजज संध्या का आयोजन किया जा रहा है ।

पूरे मुख्य मार्ग को तोरण द्वार और लाइट लगा भव्यता को चार चांद दिया जा रहा है । मंदिर समिति के मंत्री  गिरधर संघई ने बताया की मंदिर प्रशासन के द्वारा 21 को अखंड रामधुन तो 22 को भंडारा और भव्य फूल सजा के साथ 5001 दीपों से दीपोत्सव और झांकी युक्त भजन संध्या का भी आयोजन किया जा रहा है ताकि 22 जनवरी एक यादगार दिन बन जाय । मुख्य मार्गों को भी तोरण द्वार और लाइटों से सजाया जा रहा है ।

Suggested News