बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य विद्यालय में पढ़ाती हैं पांचवी फेल शिक्षिका, डीएम ने रोका वेतन, जांच के दिए आदेश

मध्य विद्यालय में पढ़ाती हैं पांचवी फेल शिक्षिका, डीएम ने रोका वेतन, जांच के दिए आदेश

KAIMUR : बिहार का शिक्षा विभाग एक से बढ़कर एक कारनामों के लिए मशहूर होता जा रहा हैं. राज्य में फर्जी प्रमाण पत्र के दम पर नौकरी करने वाले शिक्षकों की जांच अभी पूरी भी नही हुई हैं कि कैमूर जिले के मोहनिया प्रखंड स्तिथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय लहुरीवारी में पदस्थापित शिक्षिका पर आरोप लगाया गया हैं कि शिक्षिका पांचवी फेल हैं और मध्य विद्यालय के बच्चों को शिक्षा देती हैं. जांच रिपोर्ट में क्या होगा इसका अंदाजा लगाना अभी मुश्किल हैं. लेकिन इससे शिक्षा में सुधार का सरकारी दावा पूरी तरह फेल साबित हो रहा है. 

इसे भी पढ़े : गंगा नदी में पलटी बालू से भरी नाव, दो लापता, तलाश अभी भी जारी

मामला यह हैं कि कैमूर के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के ई-मेल पर  नंदन कुमारी नाम की महिला ने मेल के माध्यम से आवेदन दिया हैं. आवेदन में महिला ने मोहनियां के मध्य विद्यालय लाहुरिवारी में पद स्थापित शिक्षिका कुमारी किरण पर आरोप लगाया हैं कि वो पांचवी फेल हैं और फर्जी प्रमाण पत्र के दम पर शिक्षिका के पद पर नौकरी कर रही हैं. यही नही आरोप यह भी हैं कि शिक्षिका ने फर्जी तरीके से टीईटी परीक्षा पास किया हैं. 

डीएम को जैसे ही पूरे मामले की जानकारी हुई. उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग को आदेश दिया कि शिक्षिका के वेतन पर तत्काल रोक लगा दी जाए और शिक्षिका द्वारा जमा प्रमाण पत्र जाँच करने का आदेश दिया. 

दूसरी तरफ शिक्षिका का कहना है कि उसकी ननद और नंदोई से किसी मामले में केस चल रहा हैं. केस को लेकर दोनों परेशान करने के लिए कई बार शिकायत कर चुके हैं. उसका प्रमाण पत्र बिल्कुल सही हैं. वहीँ मोहनियां एसडीओ शिव कुमार रावत ने बताया कि मामला संज्ञान में आया हैं. बीईओ को जाँच का आदेश दिया गया हैं. आरोप सही पाए जाने पर शिक्षिका पर कार्रवाई की जाएगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News