शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक की लड़ाई आई सड़क पर, छात्रों ने किया जहानाबाद - अरवल मार्ग को जाम

शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक की लड़ाई आई सड़क पर, छात्रों ने किया जहानाबाद - अरवल मार्ग को जाम

JAHANABAAD : जहानाबाद जिले के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कसई के शिक्षक एवं प्रधानाध्यापक की लड़ाई सड़क पर आ गयी है। जिसको लेकर  छात्रों एवं शिक्षक ने जहानाबाद- अरवलसड़क जाम बताया जाता है। बताया गया कि इस मध्य विद्यालय में प्रधानाध्यापक मोहन कुमार एवं सहायक शिक्षक संतोष कुमार के बीच मारपीट की घटना घटी है। जिसमें प्रधानाध्यापक घायल हो गया था। प्रधानाध्यापक द्वारा इस घटना की जानकारी लिखित आवेदन देकर परस बीघा थाने को दी गई है जिसके बाद आज घायल प्रधानाध्यापक के समर्थन में छात्र संग सड़क पर उतर गया और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

छात्रों का आरोप स्कूल नहीं आते हैं शिक्षक

 घटना के बाद छात्रों द्वारा जहानाबाद अरवल एनएच 110 को जाम कर दिया गया।  छात्र द्वारा दोषी शिक्षक पर कार्यवाही कि मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि वह शिक्षक विद्यालय नहीं आते हैं और जबरन उपस्थिति पंजी पर उपस्थिति दर्ज कराते हैं। सड़क जाम कर रहे छात्र एवं शिक्षक ने जिला पदाधिकारी से मांग किया है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।  इस घटना की बात पुलिस अपने स्तर से जांच में जुट गई है। 

यह घटना शिक्षा जगत को शर्मसार करने जैसी घटना है जब शिक्षक ही शिक्षक आपस में विद्या के मंदिर कहे जाने वाले विद्यालय में मारपीट करेंगे तो आम बच्चों के भविष्य का क्या होगा जिसके कंधे पर देश के भविष्य एवं बच्चे के भविष्य निर्भर करता है। अगर उन लोगों द्वारा इस तरह के कारनामे विद्यालय में किए जा रहे हैं तो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है ऐसे शिक्षकों पर शिक्षा विभाग की वरीय पदाधिकारी को कड़ी से कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए अब देखना है कि इस घटना के बाद जिले के शिक्षा विभाग के पदाधिकारी शिक्षकों पर क्या कार्रवाई करते हैं वह आने वाला समय ही बता पाएगा लेकिन इस घटना से शिक्षा जगत को शर्मसार किया है

Find Us on Facebook

Trending News