बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भूसे पर गिरी एक चिंगारी से लगी आग ने पूरे मदरसे को अपनी चपेट में लिया, सबकुछ जलकर राख

भूसे पर गिरी एक चिंगारी से लगी आग ने पूरे मदरसे को अपनी चपेट में लिया, सबकुछ जलकर राख

KATIHAR : कटिहार में मदरसे में लगी भीषण आग सभी समान जलकर खाक,बारसोई थाना क्षेत्र के जामिया दारुस्सलाम चौन्दी के इस मदरसे में आग लगी के घटना के बारे में मदरसे से जुड़े मोहम्मद शमसुद्दीन ने बताया कि कुछ लोग आग ताप रहे थे उसी दौरान मदरसे में आग लगी और देखते ही देखते सभी सामान जलकर खाक हो गया, बाद में स्थनीय लोगों के प्रयास से आग पर तो काबू पा लिया गया मगर तब तक लाखों के समान जल कर राख हो चुका था।

पूरा मदरसा जलकर हुआ खाक

बताया गया कि इस हादसे में मदरसा का एक बड़ा हॉल भी जलकर बर्बाद हो गया। यहां मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति  ने बताया कि इसी हॉल में बच्चे नमाज पढ़ते थे। उन्होंने बताया कि बच्चों के रहने के लिए यहां तीन कमरे बनाए गए थे, जो कि पूरी तरह से जल गया है। इसके अलावा किचन भी पूरी तरह से जल गया है। किचन का राशन भी पूरी तरह से बर्बाद हो गया है

बच्चों की गलती से लगी आग

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कुछ लोग मदरसा के बाहर ठंड से बचने के लिए आग जलाकर बैठे हुए थे। इसी दौरान कुछ बच्चों ने आग से खेलना शुरू कर दिया, जिसमें एक चिंगारी मदरसा में गिर गई. जो धीरे धीरे फैलते हुए पूरे मदरसे को अपनी चपेट में लेती चली गई। हादसे में कितना नुकसान हुआ है, इस बारे में मदरसा के नाजिम ही बेहतर बता सकते हैं।


Suggested News