बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युद्ध भूमि यूक्रेन से पटना पहुंचा छात्रों का पहला जत्था, भारत माता की जय से गुंजायमान हुआ पटना, डिप्टी सीएम और मंत्रियों ने किया जोरदार स्वागत

युद्ध भूमि यूक्रेन से पटना पहुंचा छात्रों का पहला जत्था, भारत माता की जय से गुंजायमान हुआ पटना, डिप्टी सीएम और मंत्रियों ने किया जोरदार स्वागत

पटना. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्रों का पहला जत्था रविवार सुबह पटना हवाई अड्डे पर पहुंचा. भारत माता की जय और भारत की जयजयकार करते छात्रों ने यूक्रेन की विकट परिस्थिति से भारतियों को निकालने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदम की सराहना की. पटना पहुंचे छात्रों का स्वागत करने के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन और मंत्री संजय झा उपस्थित रहे. वहीं जिलाधिकारी चंद्रशेखर खुद हवाई अड्डे पर मौजूद रहकर सभी छात्रों का स्वागत किया और अब उन्हें उनके जिलों में भेजने की व्यवस्था की जा रही है. 

पटना जिला प्रशासन की ओर से पटना हवाई अड्डे पर पहले से हेल्पडेस्क स्थापित है. पटना पहुंचे 7 छात्रों ने वहां की स्थिति के बारे में बताया. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार की ओर से दिल्ली में भी सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं. छात्रों को पटना आने के लिए हवाई व्यवस्था करने की भी सरकार ने पहल की है. साथ ही अगले जत्थों में आ रहे अन्य छात्रों को भी जल्द ही पटना लाया जाएगा और उन्हें यहाँ से उनके जिलों में भेजा जाएगा. 

पटना पहुंचे छात्रों ने मातृभूमि पर कदम रखा तो वहां मौजूद उनके परिजन भी भावुक दिखे. अपने बच्चों से मिलकर कई की आँखें भर आई. यूक्रेन से पहले जत्थे में 240 लोग दिल्ल्ली अए हैं.  बिहार आए छात्रों में मधेपुरा के सतीश कुमार साहिल, मुजफ्फरपुर के स्मृति पांडे, अरवल के अमित कुमार, भागलपुर के प्रशांत कुमार, सारण की अनमोल मीरा और नालंदा की दिव्या भारती हैं. 



Suggested News