बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहली बार थाने में हुई तोते की गवाही, सुलझ गया केस

पहली बार थाने में हुई तोते की गवाही, सुलझ गया केस

DESK:  घटना राजस्थान के राजसमन्द जिले की है, जहां 11 साल के बच्चे ने पुलिस में अपने तोते की चोरी को लेकर शिकायत की. वहां मौजूद एसएचओ से शिकायत की कि एक आंटी उसके दो पालतू तोते नहीं दे रही है, और उनसे तोता वापस दिलवाने की गुजारिश की. एसएचओ ने बच्चे को रोते हुए देख कर तुरंत एक्शन लिया.

पुलिस ने महिला को तोते के साथ थाने बुलाया , पर पुलिस इस कश्मकश  में थी आखिर 11 साल का बच्चा यह कैसे साबित कर पायेगा की दोनों तोते उसी के हैं.11 साल के बच्चे ने पुलिस वालों को यह भरोसा दिलाया की वो यह साबित कर सकता है.

बच्चे ने तोते का नाम राधा-कृष्णा रखा था. महिला जब दोनों तोते के साथ थाने पहुंची तो बच्चे ने राधा-कृष्णा के कर पुकारा, यह सुनते ही दोनों तोते उसके कंधे पर आ बैठे. यह देख कर पुलिस और वहां मौजूद लोग भी दंग रह गए. मजबूरन महिला को तोते वापस करने पड़े.

परिजनों ने बताया की लॉकडाउन में ही उनके दोनों तोते उड़ गए थे.लॉकडाउन की वजह से परिजन तोते को ढूढने बहार नहीं जा पाते थे, पर वो 11 साल का बच्चा हर वक़्त तोते को ढूंढने की बात करता रहता था.लॉकडाउन में जब थोड़ी ढील मिली तो वे लोग तोते को ढूंढने निकले,घर से करीब आधा किलोमीटर दूर ही उन्होंने तोते को ढूंढ निकाला. बात यहीं खत्म नहीं होती है, महिला ने बच्चे को उसका तोता देने से इनकार कर दिया और तब बच्चा रोता हुआ थाने पहुंचा और  तोते के गवाही से ही खत्म हुई.


Suggested News