बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सली हमले को लेकर अपने ही सरकार पर जमकर बरसे पूर्व मंत्री, सरकार और प्रशासन बताया जिम्मेवार

नक्सली हमले को लेकर अपने ही सरकार पर जमकर बरसे पूर्व मंत्री, सरकार और प्रशासन बताया जिम्मेवार

Aurangabad :  जिले में बीती रात हुए बड़े नक्सली हमले को लेकर भाजपा नेता व पूर्व मंत्री रामाधार सिंह ने प्रदेश की अपनी ही गठबंधन सरकार पर जमकर बरसे है। 

सीएम पर जमकर बरसे 

घटना के बाद आज औरंगाबाद पहुंचे पूर्व सहकारिता मंत्री रामाधार सिंह ने घटना के लिए सीधे तौर पर प्रदेश की सरकार को जिम्मेवार बताया। सीएम नीतीश कुमार पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि जिले में मुख्यमंत्री अपने स्वजातीय एसपी की तैनाती किए हुए है जो कभी अपने बंगले से बाहर ही नहीं आते है। 

घटना के लिए प्रशासन को बताया जिम्मेवार

पूर्व मंत्री ने कहा कि बीती रात जो घटना हुई है उसके लिए सीधे तौर पर पुलिस और प्रशासन जिम्मेवार है। यदि पुलिस और प्रशासन चौकस रहता तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती। 

निक्कमें पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती का लगाया आरोप

वहीं उन्होंने कहा कि जिले के जितने भी सेंसेटिव थाना क्षेत्र है वहां निक्कमे थाना प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है। मैं बार-बार यहां के एसपी की हटाने की मांग करता रहा हूं कि लेकिन सीएम के स्वाजातीय होने की वजह से एसपी को नहीं हटाया गया। 

बताते चले कि औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र स्थित सुदी बिगहा गांव में बीती रात बड़ा नक्सली हमला हुआ है। तकरीबन 500 की संख्या में आए नक्सलियों ने गांव में जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने जहां नरेन्द्र सिंह नामक व्यक्ति को गोलियों से छलनी कर दिया। वहीं कई घरों में आग लगाने के साथ-साथ दुकानों और वाहनों को अपना निशाना बनाया। घटना में करोड़ों रुपये की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है। वहीं घटना के बाद से गांव और इसके आसपास के क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। 

औरंगाबाद से आकाश की रिपोर्ट

Suggested News