बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सहार के पूर्व थानाध्यक्ष और जिला कल्याण विभाग के प्रधानलिपिक आए EOU की रेंज में, एक साथ दोनों के पांच ठिकानों पर रेड

सहार के पूर्व थानाध्यक्ष और जिला कल्याण विभाग के प्रधानलिपिक आए EOU की रेंज में, एक साथ दोनों के पांच ठिकानों पर रेड

PATNA : बिहार सरकार में पदस्थापित भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ लगातार आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई  लगातार जारी है। जिसमें एक बार फिर बिहार सरकार में पदस्थापित दो लोक सेवकों के खिलाफ अवैध बालू खनन और गैर कानूनी तरीके से बालू कारोबार को बढ़ावा देने के मामले को लेकर आज छापेमारी कर रही है। जिन दो अधिकारियों पर यह कार्रवाई की जा रही है   उनमें भोजपुर जिले के सहार थाना कि तत्कालीन थानाध्यक्ष आनंद कुमार सिंह औरंगाबाद जिला कल्याण कार्यालय के प्रधान लिपिक अमरेश राम शामिल है।

थानाध्यक्ष ने की अंधाधुंध कमाई

आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार भोजपुर के शहर में पोस्टिंग के द्वारा थाना अध्यक्ष आनंद कुमार सिंह ने गैर कानूनी तरीके से अवैध संपत्ति अर्जित की थी मामले में बीते सोमवार को थानाध्यक्ष के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत एफ आई आर दर्ज कराया गया था आज उनकी दो ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची है इनमें बाढ़ थाना के शहरी ग्राम में स्थित पैतृक निवास तथा रूपसपुर थाना के अपर्णा कॉलोनी अवस्थित रंजीत कुमार सिंह के मकान में छापेमारी की जा रही है बताया गया कि इस मकान में वह किराए पर रहते हैं।

वहीं आर्थिक अपराध इकाई में औरंगाबाद जिला कल्याण कार्यालय के प्रधान लिपिक अमरेश राम के खिलाफ छापेमारी की है। ईओयू के अनुसार पोस्ट पर रहते हुए उन्होंने आय से अधिक अवैध संपत्ति अर्जित की है। जिसकी जांच करने के बाद बीते सोमवार को अपराध दर्ज कराया गया था। आज यूके टीम उनके तीन ठिकानों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची है इनमें औरंगाबाद जिले के जम्होर थाना स्थित रामपुर के पैतृक घर, औरंगाबाद में स्थित मिनी बिगहा, वार्ड नंबर 13 में उनके मकान तथा जिला कल्याण कार्यालय में छापेमारी की जा रही है।




Suggested News