बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी बदहाली पर आंसू बहाता लाइब्रेरी, फोर्थग्रेड स्टाफ है कर्ता-धर्ता

अपनी बदहाली पर आंसू बहाता लाइब्रेरी, फोर्थग्रेड स्टाफ है कर्ता-धर्ता

Kishanganj: जिले का यह यूनिक लाइब्रेरी जहाँ फोर्थग्रेड स्टाफ लाईब्रेरी चलता है। एक तो जिला में दो ही डिग्री कॉलेज है वह भी अपनी बदहाली की स्थिति पर आंसू बहाने पर मजबूर हैं। हम बात कर रहे हैं जिले के बहादुरगंज प्रखंड स्थित नेहरू कॉलेज की जहाँ वैसे तो पूरा कॉलेज अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को मजबूर हैं लेकिन यहाँ की लाइब्रेरी भी यूनीक बन चुकी है.

यहाँ फोर्थग्रेड स्टाफ लाइब्रेरी चलता है. लाइब्रेरी की हकीकत तो यहाँ अलमारियों में बंद किताबे खुद ही जाहिर कर रही है। इस पर जब हमने फोर्थग्रेड के स्टाफ अब्दुल कादिर से बात की तो उन्होंने कुछ अजीब ही बात बताई उन्होंने कहा कि यहाँ लाइब्रेरी के इंचार्ज में हसनेन जमील है. जिन्हें लाइब्रेरी के बारे में कोई जानकारी नही है, हम अड़तीस साल से लाइब्रेरी चला रहे हैं। 

अब अड़तीस साल से यह फोर्थग्रेड स्टाफ लाइब्रेरी कैसे चलता है इस बात का पता यहां से लगता है जब न्यूज़4नेशन के संवाददाता मो० साजिद हुसैन ने फोर्थग्रेड स्टाफ के हाथ में रखे किताब के बारे मे पूछा तो किताब किस विषय की है यह भी सही से नहीं बता पा रहे हैं. कभी अरबी, कभी फारसी तो कभी परशियन की किताब बता रहे हैं।

Suggested News