मैच का मजा : होटल मौर्या में क्रिकेटर सौरव तिवारी के संग दर्शकों ने भारत-इंग्लैंड मैच का उठाया लुत्फ

मैच का मजा : होटल मौर्या में क्रिकेटर सौरव तिवारी के संग दर्शकों ने भारत-इंग्लैंड मैच का उठाया लुत्फ

PATNA : एडवांटेज सर्विसेज और अंशुल क्रिकेट एकेडमी की ओर से होटल मौर्या में विश्व कप क्रिकेट को लेकर आयोजित ‘इंग्लैंड नहीं तो मौर्या सही’ में रविवार को क्रिकेट प्रेमी दर्शकों ने क्रिकेटर सौरव तिवारी के साथ 12X10 फीट एल.ई.डी. टीवी स्क्रीन पर भारत-इंग्लैंड मैच का मजा उठाया. मैच के दौरान तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम का हौसला अफजाई अपने अनूठे अंदाज में किया. दर्शकों ने इसकी खूब सराहना की. इस मौके पर बिहार के क्रिकेटरों के लिए दिये गये अपने संदेश में उन्होंने कहा कि अब रणजी ट्रॉफी के मैच बिहार के साथ शुरू हो गये हैं.  इसलिए यहां के क्रिकेटरों को अब अपने हूनर का जलवा दिखाना होगा. तभी वे अगली पायदान की ओर बढ़ सकेंगे. उन्होंने कहा कि बिहार में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है. उसे सिर्फ उचित मार्गदर्शन और प्रशिक्षण की जरूरत है. क्रिकेट खिलाड़ियों की तैयार करने वाली अंशुल क्रिकेट एकेडमी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसका लाभ बिहार के प्रतिभावान क्रिकेटरों को उठाना चाहिए. उन्होंने कहा कि एकेडमी में नौ पिच है, जहाँ अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण दिया जाता है.

इस मौके पर एडवांटेज सर्विसेज के सी.ई.ओ. खुर्शीद अहमद ने कहा कि हम क्रिकेट प्रेमी हो या फुटबॉल प्रेमी, सब के लिए खास इंतजाम करते हैं. विश्व कप फुटबॉल के समय हमने ‘रसिया नहीं तो मौर्या सही’ का इंतजाम किया था. अब विश्व कप क्रिकेट के लिए ‘इंग्लैंड नहीं तो मौर्या सही’ का आयोजन किया गया है. इसमें भारी संख्या में पटना के क्रिकेट प्रेमी बड़े स्क्रीन वाले एल.ई.डी. टीवी पर मैच का हर रोज आनन्द उठा रहे हैं. दर्शकों के लिए होटल मौर्या ने खाने का खास इंतजाम किया है.

होटल मौर्या के महाप्रबंधक बी. डी. सिंह ने कहा कि मैच के दौरान दर्शकों के लिए विशेष खाना के अलावा पुरस्कार का भी इंतजाम लिया गया है. पुरस्कार के रूप में गिफ्ट हैंपर भी दिये जा रहे है. दर्शकों को प्रश्नोत्तरी उपलब्ध कराया जाता है और सही जवाब के हिसाब से पुरस्कार के लिए चयनित किया जाता है.

अंशुल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर राहुल सिंह ने कहा कि हम लोगों का यह प्रयास है कि ‘इंग्लैंड नहीं तो मौया सही’ के माध्यम से पटना के क्रिकेट प्रेमी स्टेडियम वाले माहौल का लुत्फ उठा सके. यहां हर मैच का मैन्यू अलग-अलग होता है जिसकी दर्शक काफी सराहना करते हैं. मेरी एकेडमी के क्रिकेट प्रशिक्षक यहां आकर भारतीय टीम की हौसला अफजाई करते हैं जिससे यहां मैच देखने आये क्रिकेट प्रेमी सराहना करते हैं.

आज भारत और इंग्लैंड का मैच था. इसके मद्देनजर दर्शकों की संख्या काफी थी. लोग इंग्लैंड का विकेट गिरने पर तालियां बजाकर भारतीय खिलाड़ियों का उत्साह बढाते थे. मैच के दौरान रह-रह कर दर्शकों के बीच प्रश्नोत्तरी बंटी जाती थी. जिसका हल करने में तुरंत दर्शक जुट जाते थे. इस मौके पर मुक्ता सिंह ने एंकर की भूमिका बखूबी निभाई.

Find Us on Facebook

Trending News