अन्धविश्वास में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन कराने का चल रहा खेल, हिन्दू अपना रहे हैं ईसाई धर्म

अन्धविश्वास में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन कराने का चल रहा खेल, हिन्दू अपना रहे हैं ईसाई धर्म

GAYA  : गया स्वतंत्र भारत में फिर से गुलाम बनाने की साज़िश की जा रही है, अपने को सनातनी धर्म मानने वाला हिन्दू अपने धर्म को दरकिनार कर रहे हैं और ईसाई धर्म को स्वीकार कर रहे हैं पता नहीं किस साजिश का शिकार हो रहे हैं। दिन प्रतिदिन खबरें आ रही है कि कई गांव में लोग हिन्दू धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म अपनाने में लगे हैं ऐसा

मामला गया जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर नेशनल हाइवे संख्या 2 पर स्थित डोभी का है, जहां एक चर्च में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन का खेल जारी है। बता दें कि कुछ दिन पहले गया में ही एक गांव दुबहल से मामला प्रकाश में आया कि हिन्दू धर्म को ईसाई धर्म मे परिवर्तित करवाया जा रहा है तब से विश्व हिन्दू धर्म  के सदस्यों के द्वारा लगातार धर्म परिवर्तन न करवाया जय इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है । 

जब पत्रकारों ने उन लोगों से बातचीत कि तो उनलोगों ने बताया कि किसी व्यक्ति की अगर तबीयत बिगड़ती है तो चर्च के पादरी के द्वारा छिंटा गए जल से ठीक हो जाता है और रोग मुक्त हो जाता है। यानी कि जो चर्च गया वह सारे रोग से मुक्त हो गया। गौरतलब है कि अंधविश्वास में लोग इतने संलिप्त हो गए कि अपने हिन्दू धर्म मानने को तैयार नहीं है अगर धर्म परिवर्तन का खेल लगातार चलता रहा तो आने वाले समय में भारत में हिंदुत्व का नामो निशान मिट जाएगा। आपको यह भी बता दें कि लोगों को सप्ताह में एक दिन स्थानीय चर्च में जाना होता है और प्रार्थना करवाया जाता है । 

लोगों को मनाने में जुटी विहिप

हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म अपनाने वालो में सबसे ज्यादा गरीब परिवार से आने वाले लोग ही होते है और अगर जाती की बात करे तो सबसे ज्यादा मांझी समाज के लोग होते है समाज के कुछ महिलाओं से पत्रकार के द्वारा धर्म परिवर्तन के बारे में पूछा गया तो लगभग सबका जवाब यही था कि पहले हमारे ऊपर शैतान या बीमारी से पीड़ित थे ईसाई धर्म अपनाते ही सब सही हो गया। हालांकि लगातार विश्व हिंदू परिषद के लोगो के पास मामले की जानकारी हुई है और लगातार समझाने की कोशिश किया जा रहा है ।

Find Us on Facebook

Trending News