कुख्यात बाबा गिरोह का सरगना दो साथियों के साथ गिरफ्तार, हथियार समेत भारी मात्रा में बम बनाने का समान बरामद

कुख्यात बाबा गिरोह का सरगना दो साथियों के साथ गिरफ्तार, हथियार समेत भारी मात्रा में बम बनाने का समान बरामद

NAWADA : जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जिले के कुख्यात बाबा गिरोह के सरगना मकेश्वर पांडेय उर्फ मको बाबा को उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं इनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल 6 गोली और भारी मात्रा में बम बनाने का सामान बरामद किया है। 

इस बात की जानकारी देते हुए एसपी हरि प्रसाद एस ने बताया कि पिछले दिनों रुपा थाना क्षेत्र के फूलडीह मोड़पर के पास एक व्यवसाई से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। वहीं व्यवसाइ के दुकान पर दहशत फैलाने के लिए बमबारी की गई थी। जांच दौरान यह बात सामने आई थी उक्त घटना को कुख्यात बाबा गिरोह की ओर से अंजाम दिया गया था। 

एसपी ने बताया कि घटना के बाद इस गिरोह की गिरफ्तारी की जिम्मेवारी एएसपी अभियान कुमार आलोक को जिम्मेवारी दी गई थी। जिसके बाद एएसपी अभियान ने इनकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया था। पुलिस टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए सक्रिय थी और इनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर बनाए हुए थी। इसी बीच दो दिनों पहले इस गिरोह के द्वारा पकरीबरामा में फिर से एक व्यक्ति से रंगदारी की मांग की गई। 

रंगदारी के पुलिस अलर्ट थी और वे पैसे की वसूली का प्लान ही बना रहे थे कि आज इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में गिरोह का सरगना सिकंदर थाना के कुमार गांव निवासी मकेश्वर पांडेय उर्फ बाबा, कैथा गांव निवासी रिजवान उर्फ ओसामा और मोहम्मद फैजूल शामिल हैं। 

पुलिस ने इनके पास से 2 पिस्टल, 6 गोली और बम बनाने का सामान बरामद किया है। उन्होंने बताया कि तीनों अपराधियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। जिले के कई थानों में इनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News