कार नहीं मिलने पर जिस लड़की की नहीं आई बारात, उसके भाई को दहेज में मिले थे इतने रुपए, यकीन करना होगा मुश्किल

कार नहीं मिलने पर जिस लड़की की नहीं आई बारात, उसके भाई को दहेज में मिले थे इतने रुपए, यकीन करना होगा मुश्किल

DESK : एक लड़की, जिसकी बारात सिर्फ इसलिए नहीं आई, क्योंकि उसके होनेवाले दूल्हे को दहेज में 14 लाख की क्रेटा कार नहीं मिली थी। जिसके बाद दुल्हन बनी युवती ने लड़के और उसके परिवार को जेल भिजवा दिया। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में पिछले दिनों हुई इस घटना को बहुत चर्चा मिली थी। अब इस घटना को लेकर एक और खबर सामने आई है, जो बेहद हैरान करनेवाला है। 

यहां जिस युवती रिंकु की शादी इसलिए नहीं हो पाई कि उसके पिता दूल्हे की डिमांड पूरी नहीं कर पाए थे। अब उस युवती के भाई की शादी की चर्चा शुरू हो गई है। जहां 22 नवंबर को रिंकु की शादी थी, वहीं 28 नवंबर को उसके भाई धीरज की शादी हुई। लेकिन यह शादी ऐसी थी, जिसमें दहेज के नाम पर लड़के को लाखों की जगह सिर्फ एक रुपए और एक नारियल मिले हैं। इसके अलावा दुल्हन के साथ आनेवाले सामान में एक बेड और एक संदूक मिला। यह सामान भी लड़कीवालों ने जबरन जिद करके दिया। 

शादी टूटने का अफसोस नहीं, आ रहे हैं बड़े बड़े रिश्ते

इस शादी को लेकर जिस तरह से रिंकु ने होनेवाले दूल्हे को जेल भेजवाया. उसके बाद उससे शादी करने के लिए 20 से ज्यादा लड़कों ने शादी का प्रस्ताव दिया है, इनमें नेवी, आर्मी व एयरफोर्स में काम करनेवाले युवक भी शामिल हैं। अपनी शादी टूटने को लेकर रिंकु का कहना है कि यह रिश्ता ठुकराने से हमें किसी प्रकार का कोई अफसोस नहीं है. यह तो भगवान की कृपा से बहुत अच्छा हुआ है. अगर शादी के बाद उनकी दहेज की डिमांड बढ़ती तो मुझे और मेरे परिवार वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता। वह कहती है कि कुछ रिश्ते आए हैं, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।  


Find Us on Facebook

Trending News