बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'नीतीश' का तेज खत्म ! कुढ़नी में भद्द पिटने के बाद 'कुशवाहा' ने नेतृत्व को दिखाया 'आईना', कहा- 'हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा'

'नीतीश' का तेज खत्म ! कुढ़नी में भद्द पिटने के बाद 'कुशवाहा' ने नेतृत्व को दिखाया 'आईना', कहा- 'हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा'

PATNA: बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट पर हुए उप चुनाव में बीजेपी ने सत्ताधारी जेडीयू को चारो खाने चित्त कर दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कुढ़नी जाकर चुनाव प्रचार किया था. मुख्यमंत्री ने प्रचार के दौरान नौकरी में बहाली का कार्ड खेला तो तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद का नाम लेकर सहानुभूति का कार्ड खेला। बावजूद इसके कुढ़नी में जेडीयू प्रत्याशी को हार मिली। भाजपा प्रत्याशी केदार गुप्ता ने बड़े ही दिलचस्प मुकाबले में जेडीयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा को 3649 मतों से हराया. बीजेपी प्रत्याशी को जहां 76722 मत मिले वहीं जेडीयू प्रत्याशी को 73073 वोट प्राप्त हुए। इस तरह से सत्ताधारी गठबंधन की सारी ताकत भी कुढ़नी जीतने में नाकामयाब रही। उप चुनाव में करारी हार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी बीजेपी के निशाने पर हैं. भाजपा ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग किया है। इधर, जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी इशारे में सीएम नीतीश को आईना भी दिखाया है।

'नीतीश' का तेज खत्म !

कुढ़नी उप चुनाव रिजल्ट के बाद बीजेपी खेमें में जश्न का माहौल है. वहीं सत्ताधारी जेडीयू खेमे में भारी निराशा है। इसी बीच जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने एक ट्वीट किया है। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने यह बताने की कोशिश की है कि जनता आपके हिसाब से नहीं चलेगी। उपेन्द्र कुशवाहा का यह ट्वीट कहीं न कहीं बिहार में थोपी गई शराबबंदी को लेकर तंज है। साथ ही वे यह बताने की कोशिश की है कि जनता को हांकना बंद करें। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आने वाले दिनों में और भी खराब स्थिति होगी। 

कुशवाहा का कविता प्रहार 

उपेन्द्र कुशवाहा ने लिखा है कि..क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं । कर्तव्य पथ पर जो मिला..यह भी सही वो भी सही ।कुढ़नी के परिणाम से हमें बहुत कुछ सीखने की ज़रूरत है। पहली सीख- “जनता हमारे हिसाब से नहीं बल्कि हमें जनता के हिसाब से चलना पड़ेगा।”

उपेन्द्र कुशवाहा के ट्वीट के बाद बीजेपी ने उन्हें जवाब दिया है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने कहा है कि उपेंद्र कुशवाहा जी! रालोसपा वाले दिन याद कीजिए। केंद्रीय मंत्री के दिन याद कीजिए। नीतीशजी का प्रकाश खत्म हो रहा है। जदयू अब आरजेडी में विलीन होने जा रही है। कई लोग भाजपा के संपर्क में हैं। अब आप तय कर लीजिए खुद के वजूद को जिंदा रखना है या फिर तेजस्वी यादव की पालकी ढोना है।

Suggested News