आतंकी हमले के शिकार युवक के परिजनों को भूल गई कश्मीरी सरकार, वादे के बाद भी अब तक नहीं मिली आर्थिक सहायता

 आतंकी हमले के शिकार युवक के परिजनों को भूल गई कश्मीरी सरकार, वादे के बाद भी अब तक नहीं मिली आर्थिक सहायता

KATIHAR : कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए कटिहार के प्राणपुर प्रखंड के प्रितानगर के रहनेवाले 28 वर्षीय शंकर परिहार उर्फ शंकर चौधरी की मौत को काफी समय गुजर चुका है, लेकिन मृतक के परिवार को अब तक कश्मीर सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता के रूप में मुआवजा प्राप्त नहीं हो सका है। हालांकि कुछ दिन पहले बिहार सरकार की तरफ मृतक के परिवार को एक लाख रुपए मुआवजा दिया गया है। 

 कश्मीर सरकार द्वारा वादे के बावजूद कुछ भी मुआवजा नहीं दिए जाने की बात मृतक के पिता कह रहे हैं, उन्होंने कहा कि बेटा के हत्या के बाद शव को लेकर पहुंचे कश्मीर सरकार के प्रतिनिधियों ने वादा किया था कि जल्द उनके एकाउंट में मुआवजे के तौर पर कश्मीर सरकार द्वारा राशि भेज दिया जाएगा मगर अब तक वह नहीं मिला है बताते चलें खोखा परिहार के चारों बेटा परदेश में मजदूरी करता है, ऐसे में दोनों वृद्धि माता-पिता घर में ही रहते हैं, इस बीच अपने बेटे को खोने का गम अब भी उन लोगों के लिए बड़ी टीस बनी हुई है।

 सामाजिक प्रतिनिधि भी इस घटना के बाद सवाल उठाते हुए कहते हैं कि आखिर बिहार के मजदूरों के साथ बिहार से बाहर कब तक ऐसी घटना होता रहेगा, आखिर सरकार बिहार में उद्योग बिस्तर कर लोगों के रोजगार सृजन करने की जो सपना दिखाया था,वह जमीनी स्तर पर क्यों पूरा नहीं हो पा रहा है..? इसको लेकर सरकार को जल्द गंभीर होना चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News