दुर्गम पहाड़ियों के बीच बसे बस्ती से शुरू होगा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, तत्काल हल किए जाएंगे सारी समस्याएं

दुर्गम पहाड़ियों के बीच बसे बस्ती से शुरू होगा सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, तत्काल हल किए जाएंगे सारी समस्याएं

BETIA/BAGAHA : प.चम्पारण के बगहा पुलिस जिला के रामनगर प्रखंड के दुगर्म पहाड़ियों के बीच बसे दोन के इलाके से 27 अप्रैल बुधवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जिला प्रशासन द्वारा एक नई पहल शुरू की जा रही है जिसके तहत दूर दराज के इलाकों में आरटीपीएस कांउन्टर समेत एफिडेविट स्टॉल भी लगाया जाएगा। तराई क्षेत्र के गांव में पहली बार सरकारी सिस्टम के साथ अधिकारी और कर्मचारी जनता के द्वार तक पहुंचेंगे। इस विशेष कैम्प का मुख्य उद्देश्य ग्रामीणों तक सभी सरकारी सुविधाओं को आसानी से पहुंचाना है। 

दरअसल दुर्गम पहाड़ियों और जंगल के बीच बसा दोनों क्षेत्र मुख्यतः आदिवासी बहुल इलाका है। वहां से अनुमंडल मुख्यालय आना हो तो ग्रामीणों को लम्बा सफर तय करना पड़ता है और साथ ही एक दिन मुख्यालय में रुकना भी पड़ जाता है।  कारण कि एक दिन में वापस लौटना सम्भव नही हो पाता। यही वजह है कि डीएम कुंदन कुमार के नेतृत्व और निर्देशानुसार इस इलाके से सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आगाज किया जा रहा है। इसके तहत सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में RTPS काउंटर के साथ एफिडेविट का स्टॉल लगाया जाएगा। ताकि लोग सरकारी योजनाओं से मिलने वाले लाभ के लिए अपना प्रमाण पत्र व जरूरियात कागजात बनवा सकें। इस दौरान राशन कार्ड में नाम जोड़वाने, बीपीएल कार्ड बनवाने से लेकर जाति, आय व निवास प्रमाण पत्र भी बनवाने की सहूलियत मिलेगी।

 एसडीएम दीपक कुमार मिश्र ने बताया कि डीएम कुन्दन कुमार के नेतृत्व में मेगा कैम्प का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए ज़िला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। एसडीएम ने बताया कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सुदूरवर्ती इलाकों के लिए शुरू किया गया है इन इलाकों में पूरा प्रशासनिक अमला पहुचेगा और आरटीपीएस काउंटर समेत एफिडेविट स्टाल की व्यवस्था होगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 27 अप्रैल को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग पहुंचकर लाभान्वित हो।


Find Us on Facebook

Trending News