बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में सरकारी शिक्षक ने पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाई, न्याय के लिए दर-दर भटक रही है पहली पत्नी

नवादा में सरकारी शिक्षक ने पत्नी को छोड़ दूसरी शादी रचाई, न्याय के लिए दर-दर भटक रही है पहली पत्नी

नवादा. जिले के नरहट थाना क्षेत्र के नरहट गांव की एक महिला ने महिला पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है. गांव के सुरेश चौधरी की पुत्री बेबी कुमारी ने महिला थाना में आवेदन दिया है. पीड़िता ने बताया कि गोविंदपुर थाना क्षेत्र बकसौती गांव के निवासी रविंदर चौधरी का पुत्र सरकारी शिक्षक कमलेश कुमार कमल से हिंदू रीति रिवाज के साथ 2006 में विवाह हुई थी. कुछ दिन तब सब कुछ ठीक-ठाक चला. दोनों को एक बेटा भी है. बाद में परिवार के लोगों के द्वारा लगातार पैसा की मांग की जाने लगी. लगातार पैसा की मांग से परेशान होने के बाद अपने माता-पिता से धीरे-धीरे कुछ पैसा दिलवाए, लेकिन बात इतनी बढ़ गई कि हमारे साथ मारपीट होने लग. परेशान होकर हमने थाना में आवेदन दिया है. लेकिन 3 महीना बीत जाने वजूद भी अब तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

5 अक्टूबर 2021 को ससुराल वाले के विरुद्ध हमने एफआईआर दर्ज करवाई, जिसमें पति सहित ससुराल वाले पर मुकदमा दर्ज करवाए हैं. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इस मामले को लेकर महिला थाना ने 13 सितंबर 2021 को दोनों पक्ष को बुलाकर थाने में बॉन्ड भरवाया था. जिसमें बिना तलाक लिये शादी पर रोक लगायी थी, लेकिन इसी बीच बॉन्ड भर जाने के कुछ दिन बाद ही लड़का ने चोरी चुपके 16 अक्टूबर 2021 को युवक ने अकबरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में विवाह रचा लिया. जिसके बाद आनन-फानन में हम थाना पहुंचे हैं.

महिला थाना से गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ना ही हमारे बच्चे को किसी प्रकार की कोई खर्च दे रहा है और ना ही हमें ही कोई खर्च दे रहा है. हम अपने माता-पिता के साथ अपने घर पर रह रहे हैं और न्याय को लेकर लगातार थाना की दरवाजा खटखटा रहे हैं. नवादा पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार ने कहा कि जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी. लगातार छापामारी अभियान जारी है. एफआईआर दर्ज होने के बाद युवक के फरार चल रहे हैं. परिवार लोग कोर्ट से बेल करवा लिए हैं. युवक के दो घर पर छापामारी अभियान की गई है.


Suggested News