बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सैंडल के हिल में लगा था जीपीएस ट्रैकर, इस एक चूक के कारण पकड़ाई कॉलेज छात्रा

सैंडल के हिल में लगा था जीपीएस ट्रैकर, इस एक चूक के कारण पकड़ाई कॉलेज छात्रा

PATNA : पटना एयरपोर्ट थाना पुलिस ने एक कॉलेज छात्रा को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि छात्रा के पास एक हाई हिल वाला सैंडल मौजूद था। उस सैंडल में में मोबाइल की बैट्री से तार के जरिए जुड़ा चिप और सिम बरामद किया है। यह जीपीएस ट्रैकर बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि 18 साल की छात्रा के हैंड बैगेज में रखे सैंडल के हिल के अंदर यह सब मिला है। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बताया गया कि छात्रा को पटना एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ ने तब पकड़ा, जब बंगलुरू जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंची थी। CISF के जवान जब सुल्तानगंज के पत्थर की मस्जिद, दरगाह रोड निवासी युवती के हैंड बैगेज की स्क्रनिंग की तो उससे आवाज आने लगी। जब बैग की तलाशी ली गई तो उसमें ऐसी कोई चीज नहीं मिली। लेकिन जब बैग में रखे सैंडल की जांच की गई तो आवाज के बारे में पूरी जानकारी सामने आ गई। जब सैंडल के हिल को काटा गया तो उसमें से चिप, मोबाइल की बैट्री और सिम मिला। लड़की सिटी के ओरिएंटल कॉलेज की छात्रा है। 

कई तरह के सवालों के साथ पूछताछ

सैंडल से जीपीएस ट्रैकर मिलने के बाद सीआईएसएफ, एयरलाइंस के अधिकारी दंग रह गए। पूछताछ की गई तो उसने कहा कि उसे इस बारे में कुछ नहीं मालूम है कि सैंडल में यह किसने और क्यों लगाया। पूछताछ के बाद छात्रा को एयरपोर्ट थाना के हवाले कर दिया गया। पुलिस के लिए यह हैरान करनेवाली बात थी कि छात्रा के पास कोई मोबाइल मौजूद नहीं था। 

पटना से बंगलूरु, फिर दुबई जानेवाली थी छात्रा

बताया गया कि गिरफ्तार छात्रा के पिता का बेंगलुरु में सोफा का कारोबार है। वह बेंगलुरु से दुबई जाने वाली थी। पटना पुलिस व अन्य एजेंसियां यह पता लगाने में जुटी हैं कि सैंडल में जीपीएस ट्रैकर क्यों लगाया गया था? क्या बेंगलुरू से उसके कोई तार जुड़े हैं? उसके पास मोबाइल क्यों नहीं है? क्या वह कहीं जा रही थी, इसलिए बिना उसके बताए सैंडल में जीपीएस लगा दिया ताकि उसे ट्रेस किया जा सके?  पुलिस टीम सुल्तानगंज, पत्थर की मस्जिद, दरगाह रोड समेत आसपास इलाकों में जांच कर रही है। वहीं इस मामले में पटना पुलिस आईबी और दूसरी जांच एजेंसियों से मदद ले रही है।


Suggested News