बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु आएंगे भारत ! पोप फ्रांसिस को पीएम मोदी कर सकते हैं आमंत्रित, कई अहम हस्तियां होंगी शामिल

इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु आएंगे भारत ! पोप फ्रांसिस को पीएम मोदी कर सकते हैं आमंत्रित, कई अहम हस्तियां होंगी शामिल

DESK. इसाई धर्म के सबसे बड़े धर्मगुरु जल्द ही भारत आ सकते हैं. पोप फ्रांसिस को भारत आने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अनुरोध भेजा जा सकता है. दरअसल, गोवा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस साल के अंत में होने वाली सेंट फ्रांसिस जेवियर के अवशेषों की दशकीय प्रदर्शनी के लिए पोप फ्रांसिस को आमंत्रित करने का अनुरोध करेगी। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आयोजन की तैयारियों की निगरानी के लिए गठित समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

ओल्ड गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस में रखे गए अवशेषों की दशकीय प्रदर्शनी को देखने के लिए हजारों भक्तों के आने की उम्मीद है। आखिरी प्रदर्शनी दस साल पहले 2014-15 में आयोजित की गई थी। नवीनतम प्रदर्शनी 21 नवंबर, 2024 से 5 जनवरी, 2025 तक आयोजित होने वाली है। 

सावंत ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पोप को आमंत्रित करने का अनुरोध करेगी। उन्होंने कहा, अपनी पिछली मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने पोप फ्रांसिस को भारत आने का निमंत्रण दिया था। उन्होंने कहा, समन्वय समिति की बैठक के दौरान, जिसमें बेसिलिका के पुजारियों और भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों ने भाग लिया, यह निर्णय लिया गया कि तैयारियों में तेजी लाई जानी चाहिए।

सावंत ने कहा, 15 अप्रैल को पुराने गोवा में आगंतुकों के लिए एक सूचना केंद्र खोला जाएगा और आवास सहित आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदर्शनी के लिए 10 करोड़ रुपये का बजट रखा है, जबकि अतिरिक्त धनराशि अन्य विभागों से ली जाएगी।


Suggested News