कोरोना के खिलाफ जंग में बिहारवासियों की मेहनत लाने लगी है रंग, घट रही है संक्रमण का दर : डॉ संजय जायसवाल

कोरोना के खिलाफ जंग में बिहारवासियों की मेहनत लाने लगी है रंग, घट रही है संक्रमण का दर : डॉ संजय जायसवाल

Patna  : राज्य में कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है। कोरोना के केसों में कमी आ रही है। कोरोना के घटते केसों का श्रेय भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने प्रदेशवासियों को दी है। 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि कोरोना से लड़ने में बिहारवासियों की मेहनत अब रंग लाने लगी है. लोगों की जागरूकता की बदौलत आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर लगातार घट रही है, वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 

उन्होंने कहा है कि आंकड़ों के मुताबिक बिहार में पॉजिटिविटी दर 1.89% पर आ चुकी है, वहीं रिकवरी रेट 85.94 प्रतिशत तक पहुंच चुका है,  जो राष्ट्रीय औसत से भी लगभग 9.5 प्रतिशत से ज्यादा है। 


वहीं केंद्र व राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि कोरोना से जारी लड़ाई में आ रहे यह शुभ संकेत केंद्र व राज्य सरकार की अथक मेहनत का परिणाम है। केन्द्र सरकार की प्रभावी नीतियों के कारण कोविड अस्पतालों में सभी तरह के मरीजों के लिए बेहतर इलाज उपलब्ध हुआ है, जिससे इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या लगातार बढती जा रही है। 

उन्होंने कहा है कि अभी तक देश में 4 करोड़ से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। जांच के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रयोगशालाओं की क्षमता भी बढाई गई है। इस समय कुल 1520 प्रयोगशालाओं के माध्यम से कोविड-19 नमूनों की जांच की जा रही है, जिनमें से 984 सरकारी और 536 निजी प्रयोगशालाएं हैं। 

डॉ. संजय जायसवाल ने कहा है कि इसी तरह बिहार में भी रोजाना एक लाख से अधिक टेस्ट किये जा रहे हैं कंटेनटमेंट जोन के साथ गलियों में भी सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया जा रहा है ताकि संक्रमण की बीमारी का फैलाव रोका जा सके। इसके अलावा अनवरत चलाये जा रहे जागरूकता अभियानों का भी काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। सरकार के प्रयासों और जनता के समर्थन से इस बात की पूरी संभावना है कि आने वाले कुछ महीनों में स्थितियां और सुधरेंगी। 

Find Us on Facebook

Trending News