बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काम आई डिप्टी सीएम की मेहनत : गृह शहर में इस बार बारिश में नहीं लोगों को उठानी पड़ेगी जल जमाव की समस्या

काम आई डिप्टी सीएम की मेहनत : गृह शहर में इस बार बारिश में नहीं लोगों को उठानी पड़ेगी जल जमाव की समस्या

KATIHAR : बिहार में मानसून के दस्तक के बीच कटिहार शहरी इलाके के लोगों के लिए एक राहत भड़ी खबर है, पिछले कई सालों से लोगों को कटिहार के महत्वपूर्ण महात्मा गांधी पथ पर जो जलजमाव की समस्या झेलनी पड़ती थी इस साल उस से निजात मिल जाएगा। कटिहार नगर निगम के द्वारा लगभग दो करोड़ की राशि से इसमें सड़क और नाला निर्माण का कार्य प्रारंभ हो चुका है। बताते चलें कटिहार एमजी रोड के कायाकल्प लगभग 50 साल बाद हो रहा है।

 शहर के यह मार्ग व्यवसायिक एवं अन्य गतिविधियों के लिए अति महत्वपूर्ण माना जाता है। पिछले पांच दशक से इस सड़क पर जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी होता था लेकिन इस बार बिहार के डिप्टी सीएम सह नगर विकास मंत्री अपने गृह जिले में इस महत्वपूर्ण काम को करवाते हुए लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं कि कटिहार शहर के कायाकल्प का प्रयास लगातार जारी रहेगा, वहीं स्थानीय लोग भी खासकर बारिश के मौसम में इस बड़ी समस्या के निदान से बेहद संतुष्ट है, लोग चाहते हैं कटिहार के अन्य इलाकों में भी जल्द कायाकल्प ताकि कटिहार का सूरत बदल सके।

यहां रहनेवाले लोगों का कहना है कि दस साल से यहां समस्या बनी हुई थी। लगता ही नहीं था कि यह नगर निगम है। बल्कि कोई गांव जैसा महसूस होता है। लेकिन अब यहां नाली सड़क के निर्माण से उम्मीद है कि इस बार जलजमाव की समस्या नहीं होगी। हालांकि लोगों का कहना है कि शहर में अभी भी कई जगह ऐसी है, जहां जलजमाव के कारण बड़ी परेशानी होती है। कुछ व्यापारियों ने बताया कि डिप्टी सीएम के कारण कुछ काम बेहतर हुए हैं।

डिप्टी सीएम ने कहा  कटिहार के विकास के लिए उठाएंगे जरुरी कदम

शहर में इस साल जलजमाव की समस्या को कम करने को लेकर डिप्टी सीएम भी कटिबद्ध नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर को बेहतर करना हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने भरोसा दिया कि शहर के विकास के लिए जो भी जरुरी कदम होंगे उस पर तत्काल काम किया जाएगा।

Suggested News