बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत के हर घर में मुखिया ने किया मास्क और साबुन का वितरण, सरकार से नहीं मिली राशि, पढ़िए पूरी खबर

पंचायत के हर घर में मुखिया ने किया मास्क और साबुन का वितरण, सरकार से नहीं मिली राशि, पढ़िए पूरी खबर

NALANDA : जिले के इस्लामपुर प्रखंड के रानीपुर पंचायत में राज्य सरकार के आदेश के बाद 8 गांव के पंचायत में करीब 8 हजार मास्क और 5 हजार साबुन का वितरण हर परिवार के बीच किया गया. मुखिया रिंकू देवी ने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग के आदेश के बाद पूरे पंचायत को सेनेटाइज करवाया गया है. राज्य सरकार के आदेश के बाद पंचायत में मास्क और साबुन का वितरण किया गया है. 

उन्होंने कहा की पंचायत में क्वॉरेंटाइन सेंटर भी बनाया गया है. जहां 90 प्रवासी मजदूरों को रखा गया है. जिनके खाने-पीने से लेकर उपचार की व्यवस्था भी क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही की गयी है. उन्होंने कहा की राज्य सरकार की ओर से अभीतक किसी तरह की सरकारी राशि उपलब्ध नहीं कराई गई है. इसके बावजूद पंचायत में मास्क और साबुन का वितरण किया गया है. 

मुखिया प्रतिनिधि अनिल रविदास ने कहा कि मनरेगा के तहत पंचायत के खेतों में मेढ़ बनाने और पईन उड़ाही का कार्य किया जा रहा है. जिसमें बड़ी संख्या में मनरेगा मजदूरों के साथ-साथ प्रवासी मजदूरों को भी रोजगार उपलब्ध कराया गया है. 

क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रह रहे प्रवासियों के बीच भी मुख्य प्रतिनिधि के द्वारा मास्क और साबुन का वितरण किया गया. मुखिया रिंकू देवी ने ग्राम वासियों और प्रखंड वासियों से अपील करते हुए कहा है कि सरकार के निर्देशों का पालन करें. बिना जरूरी काम के घरों से ना निकले. हमेशा मास्क का प्रयोग करें और अपने हाथों को साबुन और सैनिटाइजर से बार-बार धोते रहें. तभी हम इस कोरोना रूपी राक्षस से पार पा सकते हैं. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News