बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू यादव से जुड़े चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी

लालू यादव से जुड़े चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी

रांची. अब 17 अगस्त से सीबीआई की विशेष अदालत में चारा घोटाला के बड़े मामले की सुनवाई होगी. इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में सुनवाई होने वाली थी, लेकिन आरोपियों ने याचिका दायारकर तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की थी. बता दें कि चारा घोटाला में लालू समेत 108 आरोपियों पर मामला दर्ज है.

याचिकाकर्ता ने कहा कि पिछले आदेश के आलोक में हाईकोर्ट जाएंगे, इसलिए समय दिया जाए, जबकि लालू प्रसाद समेत शेष अन्य आरोपियों की ओर से कहा गया कि कुछ दिनों का वक्त दिया जाए. अपने मुवक्किलों से बात कर बहस प्रारंभ करना चाहते हैं. अदालत ने इसके बाद सुनवाई की अगली तारीख 17 अगस्त निर्धारित की है.

बचाव पक्ष के अधिवक्ता 17 अगस्त से वर्चुअल मोड पर बहस करने को तैयार हैं. शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश एसके शशि ने अपराह्न ढाई बजे वर्चुअल के साथ फिजिकल कोर्ट में बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनी. बता दें कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले में लालू प्रसाद समेत 108 आरोपी मुकदमा का सामना कर रहे हैं.

इससे पहले सुनवाई टलवाने के लिए लालू की ओर से याचिका दायर की गई थी. रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू की उस अर्जी को खारिज कर दिया था. इसमें कोर्ट के फिजिकल तौर पर खुलने तक मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया था. कोर्ट ने साफ कर दिया था कि इस मामले को लेकर कोर्ट बैठेगी. कोर्ट ने रोजाना बहस का भी आदेश दिया था. इसी को लेकर शुक्रवार को सुनवाई शुरू हुई. 


 

Suggested News