लालू से जुड़े चारा घोटाला की सुनवाई 6 जनवरी से होगी, जज के कोरोना पॉजिटिव होने पर टली थी सुनवाई

लालू से जुड़े चारा घोटाला की सुनवाई 6 जनवरी से होगी, जज के कोरोना पॉजिटिव होने पर टली थी सुनवाई

Desk. सबसे बड़े चारा घोटाले की सुनावाई सोमवार को होनी थी. यह सुनवाई सीबीआई के विशेष न्यायाधीश के कोरोना पॉजिटिव हो जाने के चलते टल गयी है. अब यह सुनवाई 6 जनवारी से होगी. इस चारा घोटाला में राजद सुप्रीमो लालू यादव समेत 102 लोग आरोपी है. वहीं बताया जा रहा है कि इस मामले की जल्द सुनवाई कर इस माह ही कोर्ट फैसला सुना देगा.

मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि कोरोना संक्रमित हो गये हैं. इस वजह से सोमवार से मामले की सुनवाई तीन दिनों के लिए टल गई है. अदालत ने अगली तारीख छह जनवरी निर्धारित की है. बता दें कि दस दिनों के अवकाश के बाद तीन जनवरी को कोर्ट खुला. चारा घोटाले के मामले की सुनवाई की तारीख भी तीन जनवरी निर्धारित थी. मुकदमा का सामना कर रहे आरोपियों को अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में उपस्थिति दर्ज करानी थी, लेकिन सुनवाई टालनी पड़ी.

तीन आरोपियों पर होनी है सुनवाई

निर्धारित तारीख तक जज पूरी तरह से स्वास्थ्य हो जाते हैं तो मामले में आगे की सुनवाई जारी रहेगी. मामले में बहस अंतिम चरण में है. सिर्फ तीन आरोपियों की ओर से बहस की जानी है. लालू समेत 99 आरोपियों की ओर से बहस पूरी हो चुकी है. मामले में बहस पूरी होते ही फैसले की तारीख निर्धारित की जाएगी. बता दें कि 25 साल पुराने डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद समेत 102 आरोपी मुकदमे का सामना कर रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News