बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवजात के नार काटने में अस्पताल नर्स ने की गड़बड़ी, नतीजा जन्म के कुछ घंटे बाद ही गई बच्चे की मौत, सदर अस्पताल में खुला राज

नवजात के नार काटने में अस्पताल नर्स ने की गड़बड़ी, नतीजा जन्म के कुछ घंटे बाद ही गई बच्चे की मौत, सदर अस्पताल में खुला राज

HAJIPUR : हाजीपुर नगर थाना के एक प्राइवेट अस्पताल में डिलिवरी के बाद नवजात बच्चे की नार काटने में हुई गलती के एक परिवार को अपने बच्चे से हाथ धोना पड़ गया है। अस्पताल की इस लापरवारही का खुलासा तब हुआ जब नवजात बच्चे और प्रसुता को इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद बताया कि बच्चे के नार काटने में गलती की गई है। जिसके कारण उसकी मौत हुई है। सदर अस्पताल से मौत की पुष्टि के बाद नवजात के परिजनों ने प्राइवेट अस्पताल में जमकर हंगामा किया है। उनका कहना है कि यहां के डॉक्टर और नर्स घंटों तक मामले को छिपाते रहे। 

मामले में बच्चे के परिजनों ने बताया कि वह लोग दिग्धी से आए थे और नगर थाना के सुभाष चौक के पास स्थित नमिता कुमारी के प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए थे। शुरू में जांच के बाद यह बताया गया कि बच्चा ठीक है। इसके बाद डिलिवरी के बाद शनिवार सुबह से लेकर दोपहर तक बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। जबकि खुद डॉक्टर नमिता कुमारी प्रसुता को देखने गई,लेकिन उन्होंने भी बच्चे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। जब हमें लगा कि कुछ गड़बड़ी है प्रसुता और बच्चे को दूसरे अस्पताल में ले जाने की बात कही। लेकिन वहां के नर्सों ने यह कहा कि उसे सदर अस्पताल लेकर जाओ।

सदर अस्पताल में सामने आ गई सच्चाई

सदर अस्पताल पहुंचते ही डिलिवरी के दौरान हुई लापरवाही की सच्चाई सामने आ गई। जब बच्चे को देखते ही यहां के डॉक्टरों ने बता दिया कि प्राइवेट अस्पताल में नार काटने में गलती हुई है। जिसके कारण उसकी मौत हुई है।

डॉक्टर की जगह नर्स ने करायी थी डिलिवरी

बच्चे की मौत हो गई मौत के बाद  लोगों ने जमकर हंगामा किया। पूरी रात परिजन  अस्पताल के स्टाफ और नर्स को बंधक बनाकर रखा। परिजनों का कहना था कि अस्पताल में डॉक्टर की जगह यहां काम करनेवाली नर्सों ने प्रसुता की डिलिवरी कराई थी। उन्होंने ही नवजात का नार काटा था। लेकिन उसमें उन्होंने गलती कर दी. जिसके कारण हमारा बच्चा इस दुनिया में नहीं रहा। परिजनों ने इस लापरवाही के लिए सीधे सीधे डॉ. नमिता और उनके स्टाफ को जिम्मेदार बताया है, साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

 


Suggested News