बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घर में बना रहा था बम, विस्फोट में उड़ गये दोनों हाथ, हालत गंभीर

घर में बना रहा था बम, विस्फोट में उड़ गये दोनों हाथ, हालत गंभीर

BHAGALPUR : घर में छुपकर बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में युवक के दोनों हाथ उड़ गये। घटना में बुरी तरह से घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के संबंध में बताया गया है कि  अलीगंज के महेशपुर शिक्षक कॉलोनी में मंगलवार दोपहर को एक निर्माणाधीन मकान में छिपकर बम बनाने के दौरान जोरदार विस्फोट हो गया। इसमें घटना में बम बना रहा 18 वर्षीय युवक बजरंगी साह के दोनों हाथ उड़ गया। वहीं दोनों पैर, चेहरे और सीने पर भी बम के छींटे लगे हैं।  गंभीर रुप से घायल बजरंगी को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत नाजुक बताई है। 

THE-HOUSE-WAS-BUILT-IN-THE-BOMB-BOTH-HANDS-WERE-INJURED-IN-THE-BLAST5.JPG

घटना की जानकारी मिलते ही सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर अमर विश्वास, बबरगंज थानेदार राजेश रंजन, दारोगा हारुण मुश्ताक मौके पर पहुंच मामले की जांच की। पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है, ताकि एफएसएल से जांच कराई जा सके। घटनास्थल पर बोतल में बम बनाने का पाउडर व अन्य सामान बरामद हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि आसपास जोरदार विस्फोट हुआ और धुआं उठने लगा। मोहल्ले के लोग जमा हुए तो देखा कि बजरंगी खून से लथपथ वहां पड़ा हुआ है। मोहल्ले का एक टेम्पो चालक अपनी गाड़ी से बजरंगी को उठा कर मायागंज अस्पताल ले गया। इसके बाद पीछे से परिजन वहां पहुंचे। जिस निर्माणाधीन मकान में बम विस्फोट हुआ, वह स्व. अशोक मास्टर का है। 

THE-HOUSE-WAS-BUILT-IN-THE-BOMB-BOTH-HANDS-WERE-INJURED-IN-THE-BLAST6.JPG

घायल युवक की मां ने बताया कि एक-डेढ़ माह पूर्व मलिन बस्ती के कुछ युवकों ने मेरे बेटे के साथ मारपीट की थी। बाद में थाना स्तर से दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। बजरंगी कैसे जख्मी हुआ, मुझे मालूम नहीं है। जिस निर्माणाधीन मकान में घटना घटी है, उस मकान में एक विक्षिप्त युवक भी रहता है। विस्फोट के बाद युवक फरार है।  इधर इस मामले को लेकर एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि सिटी डीएसपी को मामले के जांच के निर्देश दिए गये है। बजरंगी स्वंय बम बना रहा था या मामला कुछ और है यह जांच के बाद पता चल पायेगा। 

THE-HOUSE-WAS-BUILT-IN-THE-BOMB-BOTH-HANDS-WERE-INJURED-IN-THE-BLAST2.jpg

कुंदन यादव के साथ थी बजरंगी की संगति 

वहीं बबरगंज थानेदार राजेश रंजन ने बताया कि जख्मी बजरंगी साह की संगति अच्छी नहीं थी। वह  कुख्यात अपराधी कुंदन यादव के साथ रहता था। कुंदन ने कई बार बजरंगी के घर में पनाह लिया था। पुलिस ने कुंदन की तलाश में बजरंगी के घर छापेमारी भी की थी। पुलिस ने परिजनों को समझाया था कि बजरंगी की संगति सही लड़कों से नहीं है। पुलिस का कहना है कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए बजरंगी बम बना रहा था, जिसमें विस्फोट हो गया। बेहोश रहने के कारण पुलिस बजरंगी का बयान नहीं ले पाई है। बजरंगी ने नौंवी तक पढ़ाई की है और पिता के साथ सत्तू दुकान में सहयोग करता है।


Suggested News