बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैंगवार में पटना के कुख्यात ब्लैक डॉग का मर्डर, घर से बुलाकर मार दी गोली

गैंगवार में पटना के कुख्यात ब्लैक डॉग का मर्डर, घर से बुलाकर मार दी गोली

PATNA : राजधानी पटना मे बीती रात कुख्यात चिंटू गुप्ता उर्फ ब्लैक डॉग की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ब्लैक डॉग को अपराधियों ने ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारी। इस घटना में गंभीर रुप से घायल ब्लैक डॉग को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। घटना आलमगंज थाना क्षेत्र के गायघाट खड़ाकुआं स्थित संतोषी मां की गली में रविवार की रात की है। बताया जा रहा है कि कदमकुआं के पार्क रोड का रहने वाला ब्लैक डॉग गायघाट खड़ाकुआं स्थित बुआ के घर आया था। उसी दौरान बाइक सवार तीन अपराधियों ने उसे घर से बुलाया। कुछ देर तक इधर-उधर की बाते की, फिर उसे गोली मार दी। 

सिर में दो और सीने में मारी एक गोली 

बताया जा रहा है कि रात करीब दस बजे तीन युवक एक बाइक पर सवार होकर ब्लैक डॉग की बुआ के घर आए। उसे घर से बाहर बुलाया। दो-चार मिनट इधर-उधर की बातें की, फिर कनपटी में पिस्टल सटाकर दो गोलियां दाग दीं। भागने के क्रम में बदमाशों ने उसके सीने में एक और गोली मारी। आनन-फानन में उसे लहूलुहान हालत एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। 

परिजन उसे पीएमसीएच की जगह  राजेंद्र नगर स्थित राजेश्वर अस्पताल में लेकर गए, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि ब्लैक डॉग की हत्या पुलिस मुखबिरी के शक में उसके दोस्तों द्वारा ही की गई है।  चर्चा है कि उसकी निशानदेही पर पटना पुलिस ने कई अपराधियों की गिरफ्तारी की थी। मुखबिरी करने के कारण दोस्तों ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया। 

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ओमप्रकाश दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। चारों तरफ नाकाबंदी कर दी गई पर हत्यारों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। 

कुछ महीने पहले भी मारी गई थी गोली

ब्लैक डॉग पर कुछ महीने पहले इसी थाना क्षेत्र के अबुलास लेन में नीरज नामक अपराधी ने उसपर हमला कर दिया था। उसे पेट में गोली लगी थी पर उसकी जान बच गई।  पुलिस ने आरोपित नीरज को सुल्तानगंज से उस वक्त गिरफ्तार किया था, जब वह एक युवती का अपहरण कर भाग रहा था। नीरज के पास से हथियार भी बरामद हुआ था। वह अभी बेउर जेल में बंद है। इधर हमला होने के बाद ब्लैक डॉग घर पर छिपकर रह रहा था।

टॉप-10 अपराधियों की सूची में था ब्लैक डॉग

ब्लैक डॉग का नाम पटना के टॉप-10 अपराधियों की सूची में शामिल था। उसपर आलमगंज, पत्रकार नगर, जक्कनपुर, कंकड़बाग, कदमकुआं और रामकृष्ण नगर में वाहन लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज थे। 2014 में ब्लैक डॉग ने ताबड़तोड़ घटनाएं की थीं। 

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि ब्लैक डॉग पर 28 कांड दर्ज हैं। वह कई संगीन मामलों में जेल जा चुका था। हत्या का कारण आपसी रंजिश प्रतीत होता है। हत्यारों की तलाश में छापेमारी जारी है। 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट


Suggested News