बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महामारी में मर रही जनता से जीएसटी वसूलने वाली नीति से उजागर हुआ मोदी सरकार का अमानवीय चेहरा, इस पर लगे लगाम- कांग्रेस

महामारी में मर रही जनता से जीएसटी वसूलने वाली नीति से उजागर हुआ मोदी सरकार का अमानवीय चेहरा, इस पर लगे लगाम- कांग्रेस

GAYA: अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा है कि वैश्विक महामारी में देश की जनता त्राहिमाम कर रही है। कोरोना से पीड़ित परिवारों के हृदयविदारक चीत्कार भी इस गूंगी बहरी सरकार को जगा नहीं पा रही है। क्रूरता की सारी सीमाएं पार कर चुकी मोदी सरकार का जनविरोधी चेहरा अब और उजागर हो गया है। कोरोना जैसी महामारी संकट में दर्द से जनता तड़प रही है उस स्थिति में सरकार मास्क, सेनेटाइजर, साबुन, दवाइयां, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, जैसे अति आवश्यक चीजों पर भी 5% से 18% तक जीएसटी वसूलने से नहीं चूक रही। यह निर्दयिता एवम् असंवेदशीलता का चरम है।

इस अवसर पर युगल किशोर सिंह, अशोक सिंह, विद्या शर्मा, दामोदर गोस्वामी, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, डॉ अनिल कुमार सिन्हा, डॉ श्रीमती रेखा सिन्हा, डॉ मदन कुमार सिन्हा आदि नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सभी राष्ट्रीय, प्रांतीय, जिला, प्रखंड, पंचायत, गांव तक के नेता कार्यकर्ता लगातार केंद्र सरकार से कोरोना महामारी संकट में उपयोग में आने वाले सभी आवश्यक सामग्री को जीएसटी के दायरे से बाहर यानी इस सामग्रियों पर किसी प्रकार का टैक्स नहीं लेने की मांग कर रहे है, परंतु मोदी सरकार के वित्त मंत्री सीतारमण ने जनविरोधी बयान देते हुए एलान कर दिया है कि केंद्र की सरकार इन सामग्रियों पर से जीएसटी नहीं हटाएगी।

कांग्रेसी नेताओं ने कहा है कि आज देश की 138 करोड़ जनता जान बचाने के लिये कोरोना महामारी से बचाव हेतु लगतार पंद्रह महीने से मास्क, सेनेटाइजर, साबुन, का प्रयोग नित्य दिन कर रहे हैं, तथा लाखों  पीड़ित मरीज दवाइयां, ऑक्सीजन, आदि का उपयोग कर रहे है। जिनसे सरकार अरबों रूपए जीएसटी से टैक्स वसूल रही है। कांग्रेसी नेताओं ने सरकार से एक बार फिर मांग की है कि कोरोना महामारी संकट में उपयोग होने वाले सभी आवश्यक सामग्री, उपकरणों को जीएसटी से मुक्त रखा जाए, ताकि आमजन को राहत मिल सके।


Suggested News