मुख्यमंत्री के निर्देश से जिलों के पुलिस अधिकारियों को कराया गया अवगत, दिए गए कई निर्देश

मुख्यमंत्री के निर्देश से जिलों के पुलिस अधिकारियों को कराया गया अवगत, दिए गए कई निर्देश

PATNA : अपराध के बढ़ते ग्राफ को लेकर दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस के अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की थी. इसमें IG से लेकर DIG स्तर तक के अधिकारियों को फील्ड में रहने का निर्देश दिया गया था. आज पुलिस मुख्यालय में मुख्यमंत्री के निर्देशों को लेकर सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को जानकारी दे दी गयी है. उन जिलों को विशेष रूप से चिन्हित किया गया है, जहाँ अपराध का ग्राफ बढ़ा है. एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने कहा की सभी अधिकारियों को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत करा दिया गया है. उन्हें बताया गया है कि उनसे क्या अपेक्षाएं है. 

अपराध पर रोक लगाने के क्या मापदंड हैं. साथ ही उन्हें बताया गया है की किस चीज पर जोर है. अधिकारियों को यह भी बताया गया है की किस चीज में सुधार की आवश्यकता है. एडीजी मुख्यालय ने बताया की तीस प्रतिशत अपराध केवल तीन जिलों पटना, वैशाली और मुजफ्फरपुर में हुए हैं. इन जिलों में क्या करने की जरुरत है. इसपर भी फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा की जिन थानों में अनुसंधान लंबित हैं. उन्हें भी बताया गया है की आपका परफॉरमेंस कमजोर है. इसमें सुधार लाने की जरुरत है. 

अपराध के बढ़ते ग्राफ पर एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने बताया की दरभंगा और भागलपुर प्रक्षेत्र में अपराध में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. छिटपुट घटनाएं हुई हैं. वैशाली और पटना के कुछ थाना क्षेत्रों में अपराध में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा की यह भी देखा जा रहा है की अपराधी पकडे भी जा रहे हैं. 

लेकिन बहुत जल्द छूट भी जा रहे हैं. इसकी भी समीक्षा की गयी है. सभी को दवाब दिया गया है की इस पहलू पर भी ध्यान दें. एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन ने कहा की बिहार में मर्डर की अपेक्षा रोड एक्सीडेंट में लोगों की मौत हो रही है. इस ओर भी पुलिस की ओर से आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट   

Find Us on Facebook

Trending News