बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जाप सुप्रीमो ने सत्ता पक्ष और विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- सदन में बाढ़ और अपराध पर चर्चा क्यों नहीं होती?

जाप सुप्रीमो ने सत्ता पक्ष और विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- सदन में बाढ़ और अपराध पर चर्चा क्यों नहीं होती?

पटना. जनअधिकार पार्टी (जाप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बिहार में बढ़ते अपराध और बाढ़ के मुद्दे पर सरकार और विपक्ष को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ राज्य में अपराधी बेलगाम हो रहे हैं और दूसरी तरफ कोसी-सीमांचल के लोग बाढ़ की समस्या झेल रहे हैं। लेकिन सत्ता और विपक्ष के लोग सिर्फ कुर्सी का खेल खेलने में लगे हैं। उनके लिए नंबर एक और नंबर दो पार्टी ही सिर्फ मुद्दा बनकर रह गया है।


पटना में शुक्रवार को आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पप्पू ने कहा कि पटना, हाजीपुर, नालंदा सहित पूरा बिहार अपराध का पर्याय बन चुका है। हाजीपुर में एक सप्ताह के अंदर 12 हत्याएं हुईं। स्वर्ण व्यापारियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। पूरे बिहार में पत्रकारों पर हमले हो रहे हैं। उन्होंने सवाला उठाया कि अपराध जैसी चीजें सरकार या विपक्ष के लिए कोई मुद्दा क्यों नहीं है। क्या कारण है कि एक सप्ताह विधानसभा चली और इन हत्याओं व अन्य अपराधों पर कोई चर्चा नहीं हुई। शिवहर में स्थिति तनावपूर्ण है, जबकि एकबार भी शिवहर का मुद्दा सदन में नहीं उठा।

उन्होंने कहा कि आज स्थिति ये है कि सत्ता पक्ष के लिए मुद्दा है ‘हिन्दु-मुस्लिम’ और विपक्ष के लिए मुद्दा है ‘जातिवाद’। सामाजिक सौहार्द के हर मुद्दे पर ये लोग कहां गायब हो जाते हैं। पहली बार देश में ऐसी राजनीति हो रही है जब पक्ष और विपक्ष दोनों अपराधी और दंगाई की पहचान कपड़ों से कर रहा है। इनकी राजनीति का डीएनए ही नफरत पर आधारित है। कोसी सीमांचल के लोग पलायन, बेरोजगारी, गरीबी और बीमारी झेल रहे हैं, जबकि  सदन और सदन से बाहर सिर्फ कुर्सी का खेल चल रहा है।

पप्पू यादव ने देश में नफरत और अपराध के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि नूपुर के बयान से देशभर में नफरत का माहौल बना। जबकि उसकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई। उदयपुर की घटना पर 48 घंटे के अंदर अपराधियों को सजा मिलनी चाहिए थी। प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा और राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश महासचिव डॉ. अवधेश लालू मौजूद रहे।

Suggested News