बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वेब सीरीज में दिखेगा 'रतन टाटा' की कामयाबी का सफर, इस नॉवेल पर बेस्ड होगी पूरी कहानी

वेब सीरीज में दिखेगा 'रतन टाटा' की कामयाबी का सफर, इस नॉवेल पर बेस्ड होगी पूरी कहानी

DESK : दो दिन पहले एयर इंडिया को अपनी कंपनी का हिस्सा बनाने में कामयाब हुए रतन टाटा देश के बड़े उद्योगपतियों में शुमार किए जाते हैं। उन्होंने न सिर्फ बिजनेस की दुनिया में अपनी पहचान बनाई है, बल्कि उससे अलग समाजिक स्तर पर भी उनका जीवन प्रेरित करनेवाला है। अब रतन टाटा की इसी जिंदगी के सफर को वेब सीरीज के जरिए ओटीटी पर प्रस्तुत करने की तैयारी की जा रही है। एक अखबार के मुताबिक रतन टाटा और टाटा ग्रुप्स ने जिस तरह देश में अपनी पहचान बनाई है. उस पर वेब सीरीज बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। बताया गया कि ऑलमाइटी मोशन पिक्चर इस वेब सीरीज को बनाएगा। 

तीन सीजन में टाटा की पूरी कहानी

बताया जा रहा है कि इस वेब सीरीज को तीन सीजन में तैयार किया जाएगा। जिसमें टाटा ग्रुप्स के पूरे सफर को दिखाने की योजना है। बताया गया कि सीरीज में अब तक के इतिहास पर बराबर फोकस होगा न कि सिर्फ रतन टाटा पर। चूंकि इस वक्त रतन टाटा ही फेमस हैं, इसलिए लोग समझ बैठेंगे कि ये उनकी कहानी है लेकिन पूरे टाटा समूह का सफर इसमें दिखाया जाएगा। 

नॉवेल पर बेस्ड होगी पूरी कहानी

रतन टाटा और टाटा की पूरी कहानी एक नॉवेल पर आधारित होगी। सीरीज की कहानी सीनियर जर्नलिस्ट गिरिश कुबेर की किताब पर आधारित है। इस किताब का नाम है- द टाटास: हाव ए फैमिली बिल्ट ए बिजनेस और ए नेशन। प्रोडक्शन हाउस ने इस किताब के राइट्स ले लिए हैं।  फिलहाल प्री-प्रोडक्शन काम शुरू किया गया है जिसमें रिसर्च चल रहा है। शूटिंग अगले 6-7 महीनों बाद शुरू की जा सकती है। प्रोडक्शन हाउस इसे बड़े पैमाने पर बनाने की तैयारी चल रही है। 

Suggested News