बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाईकोर्ट द्वारा जबरन रिटायर किए गए जज को मिली विदाई, बड़ी संख्या में जुटे विधिक संघ के अधिवक्ता

हाईकोर्ट द्वारा जबरन रिटायर किए गए जज को मिली विदाई, बड़ी संख्या में जुटे विधिक संघ के अधिवक्ता

SHIKHPURA : पटना हाईकोर्ट द्वारा जबरन सेवानिवृत्ति पर भेजे गए जिला जज जितेंद्र कुमार दुबे को विदाई दी गई. जिला विधिज्ञ संघ द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया. विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार की अध्यक्षता में विधिज्ञ संघ के लाइब्रेरी में विदाई समारोह का आयोजन हुआ. जहां उपाध्यक्ष चंद्रमौलेश्वर प्रसाद यादव, महासचिव विनोद कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने उन्हें फूल माला पहनाकर विदा किया। 

इस अवसर पर लाइब्रेरी में एडीजे प्रथम मो गयासुद्दीन, द्वितीय राजीव कुमार, तृतीय संजय सिंह, चतुर्थ विवेकानंद षष्ठम बसंत कुमार के साथ बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारी मौजूद रहे. इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव विनोद कुमार सिंह ने बताया कि संघ के परंपरा के अनुरूप यहां से तबादला या सेवानिवृति करने वाले सभी न्यायिक अधिकारियों को संघ द्वारा भावभीनी विदाई दी जाती है. इसी परंपरा के निर्वहन के तहत सेवानिवृत्त जिला जज जितेंद्र कुमार दुबे को संघ द्वारा विदाई दी गई। 

मालूम हो कि पटना उच्च न्यायालय ने इस महीने के शुरुआत में ही जिला जज के सभी न्यायिक और प्रशासनिक अधिकार स्थगित करते हुए कार्यभार एडीजे प्रथम मो. ग्यासुद्दीन को देने का आदेश दिया था. बाद में पटना उच्च न्यायालय द्वारा सरकार को इन्हें जबरन सेवानिवृत्ति पर भेजने की अनुशंसा की गई थी.



Suggested News