बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ के हत्थे चढ़ा युवक, कार्रवाई को लेकर लोगों ने जमकर काटा बवाल

बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ के हत्थे चढ़ा युवक, कार्रवाई को लेकर लोगों ने जमकर काटा बवाल

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर के आजादनगर थाना क्षेत्र में एक बार फिर से भीड़ तंत्र ने बच्चा चोर के शक में एक युवक की जमकर पिटाई कर दी. वैसे पुलिस की सक्रियता से आरोपी युवक को सकुशल गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं देर रात तक पुलिस स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास करती रही. जिले के तमाम आलाधिकारी देर रात तक आजादनगर थाना में ही जमे रहे और शरारती तत्वों के खिलाफ देर रात तक छापेमारी होती रही.

झारखंड के सारायकेला- खरसावां जिले के धातकीडीह में चोरी के आरोप में मॉब लिंचिंग का शिकार तबरेज अंसारी का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि पड़ोसी जिला जमशेदपुर के आजादनगर थाना क्षेत्र मे आशीष मुखी नामक युवक को बच्चा चोर के शक मे भीड़ ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. वैसे यहां पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी युवक को हिरासत मे ले लिया. जिससे बड़ी घटना होते- होते बच गई. आक्रोशित लोगो ने आरोपी युवक पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आजादनगर थाना परिसर में जमकर बवाल काटा. 

वही आक्रोशित लोगो ने पुलिस पर पत्थराव भी किया. इसके बाद हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर दिया. देखते ही देखते पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील हो गया. सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सिटी एसपी, डीएसपी समेत कई थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. पूरे इलाके मे भारी संख्या मे पुलिस बल की तैनाती कर दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के टाईगर मोबाईल के जवानों को बुलाया गया, जो देर रात तक शरारती तत्वों को तलाशते रहे.

बताया जाता है कि आठ साल का युवक एमडी तौहीन अपने घर से बाहर कुछ काम से बाहर गया था. तभी जैसा कि आरोप लगाया जा रहा है कि युवक को जाकिर नगर के समीप आशीष मुखी नामक युवक बहला कर कही ले जाने लगा. तभी बच्चे के मामा ने उसे देख लिया और बच्चे का अपहरण करने की बात करते हुए आरोपी युवक को पकड़ लिया. देखते ही देखते वहाँ भीड़ इकट्ठी हो गई. पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को अपने कब्जे में ले लिया और मामले की तफ्तीश में जुट गई. 

मौजूद भीड़ ने आरोपी युवक पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर जमकर बवाल काटा गया. जिसे पुलिस, शांति समिति के सदस्यों और बुद्धिजीवियों ने काफी मशक्कत के बाद शांत कराया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है, और पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है. पुलिस की सक्रियता से फिर से मॉब लिंचिंग जैसी घटना होने से बच गई.

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News