बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 6 बाहरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या

आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 6 बाहरी मजदूरों की गोली मारकर हत्या

NEWS4NATION DESK : जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटने के बाद पहली बार आतंकियों ने कश्मीर में 6 बाहरी मजदूरों की मंगलवार को हत्या कर दी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से आए 6 मजदूरों को गोलियों से भून डाला। इस घटना में जहां 5 की मौके पर मौत हो गई वहीं एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा हटने के बाद से इसे सबसे बड़े आतंकी हमले के रूप में देखा जा रहा है।

हमला ऐसे समय हुआ है, जब यूरोपीय संघ के 23 सांसद कश्मीर दौरे पर हैं।

दरअसल घाटी में दिन में दिन की शुरुआत ही घाटी में बंद, प्रदर्शन, पत्थरबाजी और सुरक्षाबलों के साथ झड़पों से हुई, जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए। राजधानी श्रीनगर में 5 से ज्यादा जगहों पर सड़कें ब्लॉक रहीं। 

पुलवामा में आतंकियों ने CRPF जवानों के गश्ती दल पर हमला किया। इस एनकाउंटर में नजदीक ही मैट्रिक एग्जाम सेंटर के 5 छात्र भी फंस गए, जिन्हें सुरक्षाबलों ने सही-सलामत बचाया। 

बता दें आतंकियों ने एक दिन पहले ही अनंतनाग में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या की थी और सोपोर में आतंकियों ने बस स्टैंड में ग्रेनेड फेंका था, जिसमें 20 सिविलियन घायल हुए थे। आतंकी दूसरे राज्यों से आए मजदूरों और सेब के ट्रकों को निशाना बना रहे हैं। बीते 15 दिनों में आतंकवादी 4 ट्रक ड्राइवरों, एक सेब कारोबारी और दूसरे राज्य से आए 6 मजदूरों की हत्या कर चुके हैं।

Suggested News