युवक की मौत के 16 घंटे बाद भी नहीं हुआ अंतिम संस्कार, वजह जानकर श्मशान में उमड़ पड़ा पूरा गांव, ऐसे हटाई गई भीड़...

युवक की मौत के 16 घंटे बाद भी नहीं हुआ अंतिम संस्कार, वजह जानकर श्मशान में उमड़ पड़ा पूरा गांव, ऐसे हटाई गई भीड़...

MUZAFFARPUR: लोग चाहे चांद पर पहुंच जाए, जितनी भी तरक्की कर लें, बात जब अंधविश्वास और टोने-टोटके की आती है, तो सभी के कदम एक बार के लिए ठिठक जाते हैं। इस वक्त नवरात्र चल रहा है। जितने उत्साहित भक्त मां की आराधना के लिए होते हैं, उतना ही ज्यादा इस वक्त काला जादू और टोना-टोटका माना जाता है।

इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर जिले से एक खबर सामने आई है, जहां एक तांत्रिक रूपी शख्स मृतक को जिंदा करने में जुटा था। हालांकि उक्त युवक की मौत 16 घंटे पहले ही हो गई थी, मगर परिजनों को उस व्यक्ति ने यह कहकर अंतिम संस्कार करने से रोक दिया कि वह उसे जीवित कर सकता है। यह पूरा मामला मनियारी थाना क्षेत्र का है। घटना की जानकारी के बाद हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ इस दृश्य को देखने के लिए वहां इकट्ठा हो गई। लोगों का कहना था कि जादू-टोने की वजह से युवक की जान गई है। जिसके बाद एक युवक भगत (तांत्रिक) ने बीती रात से ही झाड़-फूंक करना शुरू कर दिया। फिर सुबह होते ही तांत्रिक श्मशान घाट के समीप मंदिर पर ले जाकर अपने तरीके से कर्म-क्रिया शुरू किया। 

इसी कड़ी में तांत्रिक के द्वारा दिए गए बयान कि ‘मृतक को जिंदा कर देंगे’, बात की सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई और मौके पर हजारों हजार की संख्या में महिला पुरुष एवं अन्य लोगों की भीड़ उमर पड़ी। इसकी सूचना मिलने पर पहुंचे बुद्धिजीवी लोगों ने तांत्रिक को और परिवार वालों को समझा-बुझाकर मृतक के शव को जलाया और तांत्रिकों कहा झाड़-फूंक करना बंद करो वरना पुलिस जेल भेज देगी। अंधविश्वास में लोगों को रखे हुए हो जिसके बाद मृतक के शरीर का विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News