बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विज्ञान के नियम भी फेलः गौरव के हाथ में मोबाइल आते ही उड़ जाता है डेटा का ‘अस्तित्व’, परिजन, डॉक्टरों की समझ से परे है मामला....

विज्ञान के नियम भी फेलः गौरव के हाथ में मोबाइल आते ही उड़ जाता है डेटा का ‘अस्तित्व’, परिजन, डॉक्टरों की समझ से परे है मामला....

ALIGARH: उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील खैर क्षेत्र के थाना टप्पल इलाके के कस्बा जट्टारी में एक बेहद ही चमत्कार और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बच्चे के हाथ में मोबाइल जाते ही उस मोबाइल का सारा डाटा गायब हो जाता है। जी हां चौंकिए मत ऐसा ही एक नजारा 14 वर्षीय बच्चे के मोबाइल को अपने हाथों में लेने पर ऐसा ही हो रहा है। डॉक्टरों ने सभी टेस्ट करने के बाद बच्चे के परिजनों को कहा उनकी समझ से बाहर है मामला।

जानकारी के अनुसार थाना टप्पल क्षेत्र के कस्बा जट्टारी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक 14 वर्षीय बच्चे अस्तित्व गौरव के संपर्क में जो भी मोबाइल फोन आ जाता है, उस मोबाइल फोन के समूचे डाटा का हमेशा के लिए अस्तित्व ही खत्म हो जाता है। अर्थात मोबाइल फोन का डेटा (गायब) होकर उड़ जाता है। आखिर यह कोई चमत्कार है या फिर अस्तित्व के शरीर में मोबाइल के रेडिएशन के कारण ऐसा हो रहा है। बच्चे के परिवार सहित आसपास के लोगों को भी कोई कुछ समझ नहीं पा रहा है। बल्कि यह एकदम सत्य है लेकिन किस सत्यता को लेकर अस्तित्व के माता पिता उसके भविष्य को लेकर काफी चिंतित हैं। इस समस्या के कारण तो अस्तित्व को अपने संपर्क में आने ही नहीं देगा और वह भविष्य में अकेला ही रह जाएगा। जब अस्तित्व गौरव को अपने पास भटकने ही नहीं देगा। तो उस का क्या होगा। यही सवाल अब  अस्तित्व गौरव के परिजनों को कौंध रहा है और उसके माता-पिता के चेहरे पर चिंता की लकीरें खिची नजर आ रही है। अलीगढ़ जिले के कस्बा जट्टारी में कपड़ा व्यापारी गौरव अग्रवाल का 14 वर्षीय बेटा अस्तित्व गौरव अग्रवाल कस्बा सहित पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।अस्तित्व की हकीकत है कि उसके हाथ में जो भी मोबाइल आ जाता है। उस मोबाइल का डाटा साफ हो जाता है। यह बात किसी को यह नहीं समझ नहीं आ रही हैं।

इसको लेकर अस्तित्व के पिता गौरव अग्रवाल का कहना है कि 2 मई को उनके घर में अचानक ही मोबाइलों का डाटा उड़ने लगा। जिसके बाद परिवार के सभी लोग अपने मोबाइलों को लेकर कंपनी के सर्विस सेंटर पर गए और मोबाइलों के डाटा उड़ने का सर्विस सेंटर वालों से कारण पूछा गया। लेकिन सर्विस सेंटर वालों ने मोबाइल से गायब हुए डाटा का कोई कारण नहीं बताया गया। मोबाइल से डाटा गायब होने का पता न चलने पर परिवार के लोग उसको लेकर लगातार परेशान होते रहे। 22 अगस्त को बच्चे के पिता गौरव अग्रवाल की पत्नी और बच्चे रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने मायके गए। वहां भी 4 दिन रुकने पर ऐसा ही हुआ कि अस्तित्व के ननिहाल में रहने वाली नानी सहित सभी लोगों के मोबाइल का डाटा उड़ गया। उनके द्वारा बताया गया कि उनके बेटे अस्तित्व के कारण मोबाइल का डाटा उड़ गया है। वह आश्चर्यचकित रह गए और चिंतित हो उठे गौरव अग्रवाल का कहना है कि अब उनके घर में उनके मोबाइल रखना भी दूभर हो गया है। जिसके बाद बच्चे के पिता इस बात को लेकर अब गौरव अग्रवाल को अपने बेटे के भविष्य की चिंता सताने लगी है। तो वही अस्तित्व गौरव के संपर्क में आने पर मोबाइल का डाटा क्यों गायब हो रहा है। इस स्थिति में मेरे बेटे अस्तित्व को घर में बैठने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

इस पूरे मामले पर अस्तित्व का कहना है कि उनके शरीर में कोई मानसिक या शारीरिक बदलाव नहीं हो रहा है। कई दिन पूर्व अस्तित्व के सिर में तेज दर्द व उल्टी होने के कारण बॉडी का चेकअप कराया गया लेकिन सभी जांचें नॉर्मल आई थी। बच्चे की मां तनु अग्रवाल का इस पूरे मामले पर कहना है कि उनके बच्चे के हाथ में मोबाइल रखने और उसके आसपास में फोन रखने से मोबाइल का डाटा गायब हो रहा था। यह घटना उनके साथ पिछले 2 मई से हो रही थी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने दिमाग में आया कि शायद उनके फोनों में ही कोई दिक्कत हो रही है। या फिर उनके फोन को कोई हैक कर रहा हैं। मोबाइल हैकिंग को लेकर सभी लोगों ने अपने मोबाइल की ईमेल आईडी, पासवर्ड, और अकाउंट भी बदल दिए गए। अगर उनके फोन की हैकिंग होती तो उनके साथ कोई क्राइम की घटना घटती। लेकिन परिवार के लोगों के साथ किसी तरह का कोई क्राइम हो नहीं रहा था। जिसके बाद एक-एक कर परिवार के सभी लोगों को मोबाइल ऑटोमेटिक रीसेट होते हुए मोबाइल का डाटा गायब हो गया। परिवार के लोगों ने सोचा कि मोबाइल के डिवाइस में कोई दिक्कत है। जिसके बाद परिवार के सभी लोग अपने मोबाइलों को लेकर मोबाइल सेंटरों पर पहुंचे। जहां सर्विस सेंटर पर मोबाइल फोनों में कोई दिक्कत नहीं पहुंची। इसके बाद परिवार के लोगों ने नई डिवाइस ली गई जिसके बाद वही पुरानी दिक्कत फिर सभी लोगों के साथ नई डिवाइस में भी हो गई।

Suggested News