रेल पुलिस की गिरफ्त में आया नशाखुरानी गिरोह का सरगना, बताया कैसे यात्रियों को बनाता था शिकार

रेल पुलिस की गिरफ्त में आया नशाखुरानी गिरोह का सरगना, बताया कैसे यात्रियों को बनाता था शिकार

KATIHAR : ट्रेनों में सफर के दौरान नशे की दवा मिली हुई खाने का सामान खिलाकर लूट की घटना को अंजाम देनेवाले गिरोह के सरगना को आरपीएफ और जीआरपी ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। बताया गया कि यह गिरोह बंगाल के मालदा जिला से कटिहार के बीच चलनेवाली ट्रेनों में यात्रियों को अपना शिकार बनाता था। सरगना का नाम सलमान बताया गया है। पूछताछ के दौरान उसने अपने गिरोह के काम के तरीकों के बारे में बताया, जिसे जानने के बाद रेल पुलिस के अधिकारी भी हैरान रह गए हैं। 

क्रीमवाली बिस्किट का करते थे प्रयोग

नशा खुरानी गिरोह के सरगना सलमान ने बताया कि वह लोग ज्यादातर जनरल बोगियों में ही घटना को अंजाम देते थे। इस दौरान किसी यात्री से पहले दोस्ती करते थे। दोस्ती होने के बाद पहले से नशे की दवा मिली हुई बिस्किट बांट कर खाते थे। इस दौरान बिस्किट को पैकेट में ऐसे रखा जाता था कि पता करना मुश्किल है कि उसमें बेहोशी की दवा मिली हुई है। जिसके बाद यात्री के बेहोश होने पर वह सामान लेकर फरार हो जाते थे।

दी गई थी ट्रेनिंग

मालदा के रहनेवाले सलमान ने बताया कि वह दो माह से इससे जुड़ा है। लोगों को कैसे शिकार बनना है, इसके लिए ट्रेनिंग दी गई। खुद ट्रेनिंग देनेवाले ने ट्रेन में दिखाया था कि कैसे लोगों को अपना शिकार बनाया जाता है।

बेहद शातिर तरीके से करते थे काम

मामले में रेल एसपी ने बताया कि यह लोग बेहद शातिर तरीके से काम करते थे। जिसमें वह पहले किसी क्रीम वाली बिस्किट को बीच से इस तरह फाड़ते थे कि पता लगाना मुश्किल था कि यह पैकेट नया नहीं है। पैकेट के बीच से वह दूसरी तीसरी बिस्किट के बीच में नशे की दवा मिला देते थे और बाद में जब ट्रेन में यात्री को बिस्किट खिलाने के दौरान वह पैकेट ऊपर से फाड़ते थे,जिससे कोई भी उन पर शक नहीं कर सके। नशा खुरानी गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी रेल पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। रेल एसपी का कहना है जल्द ही गिरोह के बाकि लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News