नेताओं की होली पर चुनाव आयोग की नजर, होली मिलन के बहाने मांगा वोट तो फंस सकते है नेताजी

नेताओं की होली पर चुनाव आयोग की नजर, होली मिलन के बहाने मांगा वोट तो फंस सकते है नेताजी

NEWS4NATION DESK : चुनाव के मौके पर आई होली पर नेताजी लोग को सावधान रहना होगा। चुनाव आयोग की उनपर कड़ी नजर है। अगर होली मिलन के बहाने समर्थकों को किसी तरह का उपहार दिया या वोट मांगा तो बुरे फंस सकते हैं। 

चुनाव आयोग ने नेताओं पर नजर रखने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में विडियो सर्विलांस टीम तैनात किए हैं, जो ऐसे समारोहों पर पैनी नजर रखेगी। इसलिए रंग-गुलाल खेलने के बहाने वोट लुभाने की होशियारी महंगी पड़ सकती है। 

बताया जा रहा है कि आयोग के अधिकारियों ने इसे आचार-संहिता का उल्लंघन मानकर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रखी है। यह धनबल रोकने के चुनाव आयोग के बड़े कदम का हिस्सा है। पानी की तरह पैसा बहाने वाले उम्मीदवारों को भी इस बार के चुनाव में लेने के देने पड़ सकते हैं। ज्यादा खर्च करके कम दिखाने की पुरानी आजमाई तरकीब महंगी पड़ने वाली है। 

चुनाव आयोग सभाओं में उपयोग की गई कुर्सियों की संख्या से लेकर चुनाव प्रचार के नुक्कड़ नाटकों में कलाकारों के स्तर और उनके मेहनताने तक पर पैनी निगाह रखने वाला है। यहां तक कि उम्मीदवारों के कैंप में कार्यकर्ताओं को परोसे जाने वाले भोजन के आइटम की भी वीडियोग्राफी होगी। 

Find Us on Facebook

Trending News