बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP से समझौता कराने में 'विफल' रहे JDU के 'रामचंद्र'! RCP सिंह पर 'नेतृत्व' ने किया था विश्वास पर नहीं दिला सके सम्मान, कल 12 बजे लिस्ट होगा जारी

BJP से समझौता कराने में 'विफल' रहे JDU के 'रामचंद्र'! RCP सिंह पर 'नेतृत्व' ने किया था विश्वास पर नहीं दिला सके सम्मान, कल 12 बजे लिस्ट होगा जारी

PATNA:  जेडीयू कोटे से मोदी कैबिनेट में मंत्री आरसीपी सिंह नेतृत्व का टास्क नहीं पूरा कर सके। यूं कहें कि पहली परीक्षा में ही फेल हो गये। जेडीयू नेतृत्व ने आरसीपी सिंह पर काफी भरोसा किया और इंतजार भी। लेकिन जेडीयू के 'रामचंद्र' बीजेपी की निकटता की वजह से भले ही मंत्री पद पा लिये हों लेकिन दल का सम्मान नहीं दिला सके। फायदा की बात छोड़िए उल्टे काफी देरी करा दी। अब पार्टी नेतृत्व ने आरसीपी सिंह का आसरा छोड़ दिया है। शनिवार दोपहर 12 बजे उप्र चुनाव को लेकर कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 

जेडीयू के रामचंद्र नहीं करा सके समझौता

जेडीयू की तरफ से भाजपा के करीबी व मोदी कैबिनेट में शामिल आरसीपी सिंह को यूपी में बीजेपी से गठबंधन फाइनल करने व सीटों के बंटवारे को लेकर अधिकृत किया गया था। जेडीयू नेतृत्व का मानना था कि आरसीपी सिंह ही दल की तरफ से सहयोगी दल से बातचीत करेंगे। लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। 18 जनवरी को लखनऊ पहुंचे प्रभारी केसी त्यागी ने साफ कह दिया था कि बीजेपी ने हमसे गठबंधन करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। लिहाजा अब अपने दम पर 51 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। अगले ही दिन यानी 19 जनवरी को दिल्ली में आयोजित जेडीयू की बैठक में आरसीपी सिंह ने एक फिर से दावा किया कि हमारी बात बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व से हुई है। यूपी चुनाव में गठबंधन को लेकर पॉजिटिव बात हुई है और हर हाल में भाजपा से समझौता होगा। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने साफ कहा कि बहुत जल्द समझौता कराएं वरना हम अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगे। आखिर वही हुआ जिसकी जिसकी आशंका थी.


बहुत इंतजार किया-कल 12 बजे करेंगे लिस्ट जारी

जेडीयू नेतृत्व यह मान कर चल रहा था कि भले ही आरसीपी सिंह की नजदीकी बीजेपी नेताओं से है लेकिन वे दल को सम्मानजनक सीट नहीं दिला पायेंगे। 19 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक पार्टी नेतृत्व ने एक बार फिर इंतजार किया। इसके बाद भी आरसीपी सिंह पार्टी की तरफ से दिये गये टास्क को पूरा नहीं कर सके। विवश होकर जेडीयू नेतृत्व ने अपने रामचंद्र का भरोसा छोड़ दिय़ा। जेडीयू का मानना है कि बहुत इंतजार किया अब शनिवार 12 बजे यूपी चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देंगे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासिचव व यूपी के प्रभारी के.सी. त्यागी ने न्यूज4नेशन से बातचीत में कहा कि अभी तक बीजेपी की तरफ से कोई बातचीत सकारात्मक नहीं हुई। हमलोगों ने यह मान लिया है कि गठबंधन संभव नहीं। बहुत इंतजार किया...अब नहीं। शनिवार दोपहर 12 बजे दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जायेगी। 

Suggested News