लोन नहीं चुकाना पड़ा भारी, बैंक वालों ने सील कर दिया राइस मिल, अब करेंगे निलामी

लोन नहीं चुकाना पड़ा भारी, बैंक वालों ने सील कर दिया राइस मिल, अब करेंगे निलामी

AURANGABAD : राइस मिल के नाम पर  लाखों का लोन लेकर उसे चुकता नहीं करना भारी पड़ गया है। जब बैंक की तरफ से राइस मिल को सील कर दिया गया और अब अपने पैसों की वसूली के लिए मिल को निलाम करने की तैयारी की जा रही है।

मामला बारुण प्रखंड के टेंगरा ग्राम  से जुड़ा है, जहां स्थित प्रमोद मिनी राइस मिल के संचालकों ने  तीन साल पहले दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के सिरिस ब्रांच दस लाख रुपए लोन लिया था। लेकिन इस लोन को उन्होंने अब तक वापस नहीं किया। कार्रवाई के लिए पहुंचे बैंक के रीजनल ऑफिसर पीके बनर्जी ने बताया कि राइस मिल को दिए गए लोन पर पिछले तीन साल से एनपीए चल रहा था। जिसको लेकर मिल मालिक को कई बार नोटिस दिया गया, लेकिन उन्होंने पैसा जमा नहीं किया, जिसके बाद यह कदम उठाया गया।

वसूली के लिए की जाएगी निलामी

रीजनल मैनेजर ने बताया कि कार्रवाई से पहले जिले के डीएम को जानकारी देकर इसकी मंजूरी ली गई थी। इसके बाद मिल को सील किया गया है। उन्होंने बताया कि अब पैसों की वसूली के लिए नियमानुसार इसकी निलामी की प्रक्रिया अपनाई जाएगी। वहीं कार्रवाई के दौरान मौजूद बारुण सीओ ने बताया कि जिला अधिकारी के निर्देश पर हमें मजिस्ट्रेट के रूप बहाल किया गया है हमने अपने हमने इन्हें दखल कब्जा करा दिया है।


Find Us on Facebook

Trending News